लखनऊ में एक पालतू पिटबुल ने महिला की ली जान, नगर निगम ने डॉग को कब्जे में ले लिया

 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक पालतू कुत्ते ने महिला पर जानलेवा हमला कर दिया है. घायल 75 वर्षीय महिला को आनन-फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई है.  जानकारी के मुताबिक, महिला ने घर में पिटबुल नस्ल का कुत्ता पाला हुआ था, जो उसकी ही मौत का कारण बन गया है. 

आपको बता दें कि लखनऊ के बंगाली टोला में रहनी वाली 80 वर्षीय मह‍िला सुशीला त्रिपाठी नारी शिक्षा निकेतन से सेवानिवृत्त थीं. घर में दो पिटबुल और लैबराडोर प्रजाति के दो पालतू कुत्ते हैं. सुशीला दोनों की रोजाना खाना देती थी. वहीं मंगलवार सुबह सुशीला छत पर दोनों कुत्तों को टहला रही थीं. इस दौरान अचानक से पिटबुल ने सुशीला पर हमला कर पेट, सिर, चेहरा, पैर और हाथ में कई जगह नोंच लिया. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गईं. घटना के दौरान सुशीला के घर में केवल नौकरानी ही थी. सुशीला की चीख सुनकर वह छत पर पहुंची तो उन्हें खून से लथपथ देख शोर मचाया. सूचना पर सुशीला का बेटा अमित भी आ गया. आनन-फानन उन्हें ट्रॉमा सेंटर ले गए. हालांकि, उन्‍हें बचाया न जा सका. 

जानकारी के लिए बता दें लखनऊ नगर निगम ने पिटबुल के लाइसेंस को कैंसिल कर अपने कब्जे में ले लिया है. उसके नेचर पर रिसर्च करने के लिए चार लोगों के पैनल बनाई गई है, ताकि पता चल सके कि आखिर पिटबुल ने महिला को क्यों मार डाला.