दिल्ली के शाहीन बाग में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात

 

जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने के बाद दिल्ली के शाहीन बाग में अवैध निर्माण पर कार्रवाई शुरू हो गयी हैं. दक्षिणी एमसीडी ने शाहीनबाग, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, ओखला, कालिंदी कुंज में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है. वैसे बता दें अतिक्रमण हटाने के काम के पहले हंगामा भी देखने को मिला. कुछ स्थानीय नेता और लोग वहां एमसीडी के बुलडोजर के आगे बैठ गए हैं और एमसीडी और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लेकिन बाद में उन्हें हटा दिया गया. 

आपको बता दें कि अतिक्रमण हटाने के लिए एमसीडी को भारी मात्रा में पुलिस बल भी मुहैया कराया गया है. किसी प्रकार का उपद्रव न हो इसके लिए शाहीनबाग में भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई है. एमसीडी ने अपना काम शुरू कर दिया है. अधिकारी भी मौके पर हैं. इलाके में लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है.

वैसे इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी अपने समर्थकों के साथ शहीन बाग पहुंचे हैं. आप विधायक का कहना है कि एमसीडी यहां कोई अतिक्रमण नहीं है, एमसीडी बताए अतिक्रमण कहां है? इलाके में जो अतिक्रमण था उसे हटा दिया गया है. हमने खुद अतिक्रमण हटवाया था, MCD वापस जाए. बीजेपी सिर्फ हिंदू-मुसलमान करना चाहती है.

आगे उन्होंने कहा कि, मस्जिद के सामने एक शौचालय था, जिसे मैंने अपने पैसे से हटवाया. पूरी विधानसभा में जहां-जहां अतिक्रमण है, MCD वाले मुझे बताएं, मैं खुद हटवा दूंगा. ये यहां आकर माहौल खराब कर रहे हैं, राजनीतिकरण किया जा रहा है. आप विधाय के साथ ही कांग्रेस पार्टी के कई नेता वहां पहुंच गए हैं. शाहीनबाग इलाके में MCD द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में लोग सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं.