उत्तर प्रदेश: आज से मदरसों में राष्ट्रगान हुआ अनिवार्य 

 

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने आज बड़ा आदेश दिया है. अब स्कूलों की तरह ही मदरसों में भी राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड के रजिस्ट्रार एसएन पांडे ने 9 मई को सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को इस बारे में आदेश जारी किया. पांडे ने आदेश में कहा है कि पिछली 24 मार्च को बोर्ड की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुरूप नए शिक्षण सत्र से सभी मदरसों में प्रार्थना के समय राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया गया है. इसमें शिक्षक और छात्र-छात्राएं सभी शामिल होंगे.

आपको बता दें कि एसएन पांडे ने बताया कि रमजान महीने के दौरान मदरसों में 30 मार्च से 11 मई तक अवकाश घोषित था और 12 मई से नियमित कक्षाएं शुरू हुईं लिहाजा यह आदेश आज से लागू हो गया है. आदेश में कहा गया है कि राज्य के सभी मान्यता प्राप्त अनुदानित और गैर-अनुदानित मदरसों में आगामी शिक्षण सत्र से कक्षाएं शुरू होने से पहले अन्य दुआओं के साथ समवेत स्वर में शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को राष्ट्रगान का गायन अनिवार्य रूप से करना होगा. जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को इस आदेश का पालन सुनिश्चित कराने के लिए नियमित रूप से निगरानी करनी होगी.

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/Vijay-Sinha-will-meet-PM-Modi-at-5-pm-will-invite-the-assem/cid7383799.htm