जिस पार्टी के शीर्ष नेता भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हों, उन्हें भ्रष्टाचार रोकने की चिंता करने की ज़रूरत नहीं : अमित तिवारी 

 

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता एवं अधिवक्ता अमित तिवारी ने कहा है कि आम आदमी पार्टी नेता प्रियंका कक्कड़ एक ज्ञान हीन विशेषज्ञ है जो हर विषय पर नकारत्मक बयानबाज़ी करके खबरों में बनी रहना चाहती हैं। उन्हें यह पता ही नहीं है कि तीन नये क़ानून दोनों सदनों में लगभग 16 घंटे की चर्चा के बाद पारित किया गया है। प्रियंका कक्कड़ को नये क़ानून पढ़ने की आव्यश्कता है। 

पुलिस की कार्यवाही पर कठोर निगरानी रखने के अनेकों नये प्रावधान लाये गये हैं। अब पुलिस जब भी रेड मारेगी या कुछ भी ज़ब्त करेगी, वह सब कार्यवाही की वीडियोग्राफ़ी होगी। पीड़ित को समयबद्ध न्याय, जीरो एफ. आई. आर., शिकायतकर्ता को निरंतर जाँच से अवगत कराने, ई-एफ.आई.आर, महिला पीड़िता के बयान घर में उसके परिवार के समक्ष लिखना, महिला व नाबालिगों के विरुद्ध हुए अपराध में कठोर सज़ा का प्रावधान करने जैसे अनेकों सकारात्मक प्रावधान स्वागत के योग्य हैं। नये क़ानून में पीड़ित को मुआवज़ा देने का प्रावधान भी किया गया है। अधुनिक तकनीक की मदद से न्याय प्रक्रिया भी तेज़ होगी। 

भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि प्रियंका कक्कड़ को यह समझने की आवस्यकता है कि कोर्ट पर अतिरिक्त भार केस की संख्या पर निर्धारित होता है ना की क़ानून के प्रारूप पर। जहां तक भ्रष्टाचार की बात है, भ्रष्टाचार रोकने की चिंता "आप" की नेता को करने की आवश्यकता नहीं जिनके शीर्ष नेता भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हैं।