भाजपा अब अनुसूचित जाति समाज के हकों की लड़ाई के लिए संघर्ष और तेज़ करेगी : वीरेन्द्र सचदेवा
 

 

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने सांसद योगेन्द्र चंदोलिया, वरिष्ठ नेता राजकुमार चौहान, दिल्ली भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष मोहनलाल गिहारा एवं मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर की उपस्थिती में एक पत्रकार सम्मेलन में लोकसभा चुनाव में अभूतपूर्व समर्थन देने के लिए दिल्ली की आरक्षित एवं सिख बहुल विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं का विशेष आभार प्रकट किया। मीडिया रिलेशन विभाग प्रमुख विक्रम मित्तल भी उपस्थित थे।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि हमेशा से विपक्षी दल एवं मीडिया कहते थे की दिल्ली में भाजपा त्रिकोणीय मुकाबले में ही जीत पाती है पर इस बार दिल्ली भाजपा ने पन्ना एवं बूथ प्रमुखों की मजबूत टीम के साथ चुनाव लड़ा, समय पर चुनाव पर्चियां बांट कर वोटर से सीधा सम्पर्क बनाया और उसी का परिणाम है की संयुक्त विपक्ष पर 2025 विधानसभा चुनाव में भी विजय को लेकर विश्वस्त करने वाली जीत संसदीय चुनाव में हमने दर्ज की है। वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि हर चुनाव में जीत के लिए समाज के हर वर्ग का समर्थन जरूरी होता है और इस चुनाव में हमें हर वर्ग का समर्थन पहले से अधिक मिला है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि इस चुनाव में भाजपा ने आम आदमी पार्टी एवं कांग्रेस के संयुक्त विपक्ष गठबंधन को धाराशाही किया है तो उसमे सबसे बड़ा योगदान दिल्ली के अनुसूचित समाज एवं सिख मतदाताओं का भी है। वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि अभूतपूर्व विजय दर्ज करते हुए लगभग तीन दशक बाद भाजपा संयुक्त विपक्ष  से दिल्ली के 12 में से 9 आरक्षित विधानसभा क्षेत्र जीतने में कामयाब हुई है तो शेष 3 छोटे अंतरों से हारी है। इस तरह दिल्ली के 5 सिख बहुल विधानसभा क्षेत्रों में भी भाजपा को अभूतपूर्व सफलता मिली है।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में संयुक्त विपक्ष ने दो अनुसूचित जाति प्रत्याशी उतारे पूर्व सांसद उदित राज और कोंडली विधायक कुलदीप कुमार। उदित राज जहाँ लगभग 3 लाख मतों से बुरी तरह हारे तो, विधायक कुलदीप कुमार अपने विधानसभा क्षेत्र कोंडली में भी बुरी तरह हारे। अनुसूचित जाति वर्ग के प्रेम एवं आशीर्वाद के बल पर दिल्ली में भाजपा बवाना, मंगोलपुरी, मादीपुर करोल बाग, पटेल नगर, देवली, गोकुलपुर, त्रिलोकपुरी एवं कोंडली आरक्षित विधानसभा क्षेत्र बड़े मत अंतरों से जीती है तो। वहीं अम्बेडकर नगर मात्र 903 वोट से तथा सीमापुरी एवं सुल्तानपुरी पहले से बहुत छोटे मत अंतर से हारी। 

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा इस चुनाव में दिल्ली के सिख समुदाय ने भी भाजपा को भरपूर समर्थन दिया है। सिख बहुल कालका जी विधानसभा क्षेत्र में हम 12149 मतों से तो हरिनगर में 9846 मतों के बड़े अंतरों से जीते। हम अब 2025 विधानसभा चुनाव में 12 अनुसूचित जाति एवं 5 सिख बहुल विधानसभा क्षेत्र जीतने के लक्ष्य से आगे बढ़ेंगे। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा अब अनुसूचित जाति समाज के हकों की लड़ाई के लिए संघर्ष और तेज़ करेगी। सिखों से पार्टी के जुड़ाव को मजबूत करने के लिए भी योजनाबद्ध काम होगा।

योगेन्द्र चंदोलिया ने कहा कि वीरेन्द्र सचदेवा के नेतृत्व में दिल्ली में सातों सीटें जीतकर दिल्ली की जनता ने जो विश्वास भाजपा पर जताया है उन विश्वासों पर हम खरा उतरने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि आरक्षित सीटों पर जीत इस बात की गवाह है कि देश का अनुसूचित समाज नरेन्द्र मोदी के साथ है। उत्तर पश्चिम लोकसभा में तीन आरक्षित विधानसभा सीट में से दो सीटें जीतकर इस बात को और पुख्ता किया है।  

राजकुमार चौहान ने कहा कि दिल्ली में जो आरक्षित विधानसभा हम हारे हैं उसमें अंतर काफी कम है और 12 में से 9 विधानसभा सीट जीतना इस बात का गवाह  है कि गरीब तबका चाहता है कि भाजपा की सरकार आए। उन्होंने कहा कि दिल्ली में लम्बे समय से राशन कार्ड नहीं बना, बुजुर्गों को पेंशन नहीं मिल रही है, किसी का आरक्षित सर्टिफिकेट नहीं बन रहे हैं, भाजपा इन सभी पर आगे काम करेगी जो कि आम आदमी पार्टी सरकार का काम है लेकिन हम उसके ऊपर काम करेंगे।

आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका परिणाम भी बेहतर देखने को मिलेगा। गरीबों और दलित समाज के अंदर जो संविधान बदलने का भ्रम विपक्ष ने फैलाया है उसको लेकर भाजपा लोगों को पूरी तरह से आश्वस्त करती है कि ऐसा कुछ नहीं होगा। मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने पत्रकार सम्मेलन का संयोजन करते हुए कहा कि 2024 में तीसरी बार दिल्ली लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा एवं संगठन मंत्री पवन राणा ने आरक्षित एवं सिख बहुल क्षेत्र पर स्वयं फोकस रखा और आज सुखद परिणाम सबके सामने है।