कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने किया गिरफ्तार 

 

रायपुर के कांग्रेस अधिवेशन में जा रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पवन खेड़ा कांग्रेस नेताओं के साथ रायपुर में होने वाले कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने के लिए इंडिगो की फ्लाइट से रवाना होने वाले थे. तभी पुलिस ने उन्हें फ्लाइट से उतारकर हिरासत में ले लिया. वैसे गिरफ़्तारी से पहले एयरपोर्ट पर खूब ड्रामा हुआ. कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.  

गिरफ्तारी से पहले पुलिस ने पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतरने को कहा. पवन खेड़ा ने खुद इसकी जानकारी दी. खेड़ा ने कहा कि मुझे कहा गया कि आपके सामान को लेकर कुछ समस्या है, जबकि मेरे पास केवल एक हैंडबैग है. जब फ्लाइट से नीचे आया तो बताया गया कि आप नहीं जा सकते हैं. फिर कहा गया- आपसे DCP मिलेंगे. मैं काफी देर से इंतजार कर रहा हूं. नियम, कानून और कारणों का कुछ अता-पता नहीं है. 

दरअसल 17 फरवरी को पवन खेड़ा ने एक बयान दिया था. इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता का नाम लेकर कुछ तंज कसा था. इसको लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया था. फिर उनके खिलाफ असम के दीमा हसाओ के हाफलोंग में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. इस मामले में असम पुलिस उनकी रिमांड लेने के लिए दिल्ली पहुंच गिरफ्तार कर ली हैं. फिलहाल उन्हें दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा और फिर ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाया जाएगा.