मनीष सिसोदिया की रिमांड 6 मार्च तक बढ़ी, 10 मार्च को जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

 

दिल्ली शराब घोटाला मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट ने दो दिनों की सीबीआई रिमांड में भेज दिया है. सीबीआई ने कोर्ट से तीन दिन की रिमांड मांगी थी. अब सिसोदिया 6 मार्च तक सीबीआई की कस्टडी में रहेंगे. उन्हें अब सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

आपको बता दें शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया की पेशी हुई। राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई ने कहा कि मनीष सिसोदिया जांच में सहयोग नही कर रहे हैं. सीबीआई ने सिसोदिया की 3 दिन की और कस्टडी मांगी. कोर्ट ने पूछा कि मनीष सिसोदिया से कितने घंटे पूछताछ हुई. इस पर सीबीआई ने कहा कि अभी तक कुछ अधिकारियों के साथ ही मनीष सिसोदिया की आमने-सामने पूछताछ करवाई गई है. अभी सीबीआई अलग-अलग गवाहों से उनका सामना कराने की तैयारी कर रही है. अभी और पूछताछ करना बाकी है. सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि रोजाना रात 8 बजे तक उनसे पूछताछ होती है. एक दिन तो पूरा सुप्रीम कोर्ट में ही चला गया. बचाव पक्ष से वकील दयन कृष्णन ने दलील दी कि सहयोग नहीं करना बेल नहीं देने का कोई आधार नहीं बनता है. सिसोदिया के वकील ने CBI हिरासत बढ़ाने की मांग का विरोध किया. बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि सिसोदिया के घर और ऑफिस में भी रेड की गई. सिसोदिया के वकील ने कहा कि उनको पुलिस कस्टडी में रखिए, जो दस्तावेज मागेंगे वो हम पेश करेंगे.

राउज एवेन्यू कोर्ट अब मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर 10 मार्च को सुनवाई करेगा. बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि त्योहार नजदीक है. मनीष सिसोदिया के लिए भी त्योहार है. उन्हें भी बेल दी जाए. वह भी त्योहार मनाकर वापस आ जाएंगे.