भारत में लगातार पैर पसार रहा ओमीक्रॉन, कुल संक्रमितों की संख्या 961 हुई 
 

 

भारत में ओमीक्रॉन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. वहीं ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र और राज्य सरकार दोनों ने इसको लेकर एहतियाती उपाय करना शुरू कर दिया है. कई राज्यों ने ओमिक्रॉन के प्रसार पर रोक लगाने के लिए नाइट कर्फ्यू और तमाम कोविड संबंधी पाबंदियों की घोषणा कर दी है. देशभर से बुधवार सुबह तक ओमिक्रॉन वेरिएंट के 781 नए मामले सामने आए थे. हालांकि अभी की बात करे तो ओमीक्रॉन से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 961 हो गई. इस नए वेरिएंट का प्रसार 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में हो चुका है. ओमिक्रॉन की चपेट में अब नए-नए राज्य भी आने लगे हैं.

आपको बता दे कि राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमण के चलते कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. बुधवार को यहां कोरोना के कुल 923 नए मामले सामने आए. वहीं राजधानी में येलो अलर्ट पहले ही जारी किया जा चुका है और पाबंदियां लागू की जा चुकी हैं. उधर मुंबई में भी ओमिक्रॉन का असर देखने को मिल रहा है. वहां भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ पंजाब में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन संक्रमण का पहला मामला सामने आया है. 36 वर्षीय शख्स स्पेन से राज्य में आया था. जांच में वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई है. यह शख्स चार दिसंबर को भारत पहुंचा था और पंजाब के नवांशहर में अपने रिश्तेदारों के यहां गया था.

Read more at: https://newshaat.com/national-news/election-commission-press-conference-assembly-elections-wil/cid6140705.htm