दिल्ली-NCR में पड़ रही गर्मी से लोगों को मिली राहत, अचानक मौसम में आया बदलाव, आसमान में पसरी धूल की चादर
 

Report: Amrita Pandey 
 

दिल्ली:  एनसीआर के कई इलाकों में सुबह से धूल की चादर छाई हुई है। कल रात से ही तेज हवाएं चल रही हैं। पड़ रही गर्मी के बीच मंगलवार सुबह मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला। कई इलाकों में धूलभरी हवाएं चली । धूल की वजह से विजिबिलिटी भी कम रही। पिछले पांच दिनों से लोगों को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ा रहा था। इस दौरान कई इलाकों में ज्यादातर तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहा। मौसम विभाग का कहना है कि आज और कल कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। लेकिन इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं।

सोमवार को अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह से ही तेज धूप से लोग परेशान रहे। मौसम विभाग ने मंगलवार को हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है। हालांकि, बारिश होने के बावजूद भी दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है.

वहीं, बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को नजफगढ़ इलाका सबसे अधिक गर्म दर्ज किया गया, जहां अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री रहा। वहीं, नरेला इलाका का अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।हो सकती है। लेकिन इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं।