नया साल मनाने इटली रवाना हुए राहुल गांधी

 

साल 2022 में पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में हर राजनीतिक पार्टी इसके लिए पूरी मेहनत कर रही है. कांग्रेस के लिए यूपी में प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार कर रही हैं. वहीं इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव और कोरोना के बीच छुट्टी मनाने के लिए इटली रवाना हो चुके हैं. राहुल ने आज सुबह 4 बजे कतर एयरवेज़ की फ्लाइट पकड़ी थी. उनकी ये फ्लाइट दोहा के रास्ते होकर इटली पहुंची है.

 

आपको बता दे कि इस बात की जानकारी कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी संक्षिप्त निजी दौरे पर हैं. भाजपा को इस बारे में अनावश्यक रूप से अफवाहें नहीं फैलानी चाहिए. सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी 5 जनवरी को भारत आ जाएंगे. वह सभी के संपर्क में हैं. वैसे बता दे राहुल गांधी के इस दौरे की वजह से 3 जनवरी को पंजाब के मोगा में उनकी रैली होना थी, जिसे रद्द कर दिया गया है. इसी रैली से कांग्रेस अपने चुनाव प्रचार का शंखनाद करने जा रही थी.

वैसे बता दे ये कोई पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी अपने ट्रिप को लेकर चर्चा में हैं. पिछले साल भी राहुल गांधी नए साल का जश्न मनाने विदेश चले गए थे. वह भारत से इटली पहुंचे थे. यहां तक कि वह कांग्रेस स्थापना दिवस तक भी नहीं रुके थे. पिछले 28 दिसंबर को कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस के मौक़े पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों अनुपस्थित थे. राहुल इस कार्यक्रम से ठीक एक दिन पहले इटली के लिए रवाना हुए थे और सोनिया गांधी की तबियत ख़राब होने की वजह से कार्यक्रम की ज़िम्मेदारी प्रियंका गांधी को संभालनी पड़ी थी.

Read more at: https://newshaat.com/national-news/sharad-pawar-praised-prime-minister-modi-said-he-takes-bre/cid6139744.htm