स्वाति मालीवाल ने किया चौंकाने वाला खुलासा, कहा- मेरे पिता मेरे साथ यौन शोषण करते थे

 

दिल्ली महिला आयोग की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में स्वाति मालीवाल ने शनिवार को सनसनीखेज खुलासा कहते हुए कहा कि मेरे पिता मेरे साथ यौन शोषण करते थे। इस पीड़ा से मैं अपनी मां, मासी, मौसा और नाना-नानी की वजह से बाहर आ सकी। दिल्ली महिला आयोग की ओर से आयोजित सम्मान समारोह के मंच से बोलते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा कि पिता के शोषण से परेशान होकर वह हमेशा यही सोचती रहती थीं कि वह किस तरह से इस मुसीबत से बाहर निकलें.


स्वाति मालीवाल दिल्ली महिला आयोग की तरफ से अवार्ड पाने वाली सभी महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें अपने ऊपर होने वाले किसी भी अत्याचार या किसी भी तरह के शोषण को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए. शोषण कोई घर का व्यक्ति करे या बाहर का, उसके खिलाफ मुखर होकर आवाज उठानी चाहिए.

स्वाति ने आगे कहा कि, अगर महिलाएं अपने मान-सम्मान की चिंता खुद नहीं करेंगी तो कोई और नहीं करने वाला. इसलिए अपने खिलाफ होने वाले हर शोषण को वह मुखर होकर दुनिया के सामने लाएं. इसमें डरने वाली कोई बात नहीं है. स्वाति ने बताया कि दिल्ली महिला आयोग का प्रयास रहता है किसी भी महिला के साथ यदि कुछ गलत होता है तो उसे न्याय दिलाने के साथ ही उसकी हर संभव मदद की जाए.