अलमारी में आतंक का अड्डा : सुरक्षाबलों ने ढूंढ निकाला कुलगाम में मारे गये आतंकियों का बंकर 
 

 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के मुदरघम और चिन्निगाम फ्रिसल में 6 और 7 जुलाई को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया, जबकि 2 जवान शहीद हो गए। अधिकारियों के अनुसार, मारे गए आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। इनमें से एक आतंकवादी पाकिस्तान से जुड़े संगठन का स्थानीय कमांडर था।

बंकर में छिपे थे आतंकी
एनकाउंटर के बाद आर्मी की सर्चिंग के दौरान एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में एक घर के अंदर लकड़ी की अलमारी दिख रही है, जिसके पीछे कुछ ड्रॉवर हटाने पर एक सकरा रास्ता नजर आता है। यह रास्ता बंकर की ओर जाता है। दावा किया जा रहा है कि चिन्निगाम फ्रिसल इलाके में मारे गए 6 में से 4 आतंकी इसी बंकर में छिपे थे।

एनकाउंटर का घटनाक्रम
6 जुलाई को कुलगाम के मुदरघम में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन के तहत सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की, जिसमें हरियाणा के लांस नायक प्रदीप नैन शहीद हो गए। वहीं, 6 जुलाई की दोपहर को चिन्निगाम में मुठभेड़ शुरू हुई। शाम तक जवानों ने 4 आतंकियों का एनकाउंटर कर दिया। ड्रोन कैमरे में सभी आतंकियों की लाशें दिखीं, हालांकि मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी। चिन्निगाम में शहीद हुए जवान की पहचान प्रवीण जंजाल के रूप में हुई, जो महाराष्ट्र के अकोला जिले के रहने वाले थे।

पिछले एक महीने में 9 आतंकी मारे गए
पिछले एक महीने (6 जून से 6 जुलाई तक) में सुरक्षाबलों ने 9 आतंकियों को मारा है। इनमें डोडा में 11-12 जून को लगातार दो दिन हमले करने वाले आतंकी और उरी में घुसपैठ करने वाले आतंकियों का एनकाउंटर शामिल है।