सूरत: ढाई साल के बच्चे के शरीर का अंग दान, दिल रशिया और फेफड़े युक्रेन के बच्चें में ट्रांसप्लांट

देशभर में सूरत शहर का नाम अंगदान में सबसे ऊपर आता है. लेकिन, यह पहली बार हुआ है कि महज ढाई साल के बच्चे के शरीर के अंग दान किए गए. जी हां जश ओझा के ब्रेनडेड होने के बाद उसके परिवार ने अंगदान का फैसला किया. जश के फेफड़े, किडनी, लीवर और आंखें दान… Read More »सूरत: ढाई साल के बच्चे के शरीर का अंग दान, दिल रशिया और फेफड़े युक्रेन के बच्चें में ट्रांसप्लांट
 

देशभर में सूरत शहर का नाम अंगदान में सबसे ऊपर आता है. लेकिन, यह पहली बार हुआ है कि महज ढाई साल के बच्चे के शरीर के अंग दान किए गए. जी हां जश ओझा के ब्रेनडेड होने के बाद उसके परिवार ने अंगदान का फैसला किया. जश के फेफड़े, किडनी, लीवर और आंखें दान दी गईं. वही अब जश का हार्ट रशिया और फेफड़े यूक्रेन के बच्चे में धड़केंगे.

आपको बता दे कि सूरत का रहने वाला जश बीते बुधवार पड़ोसी के घर पर खेल रहा था. इसी दौरान वह सीढ़ियों से गिरकर बेहोश हो गया था. जश को अमृता हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था, जहां डॉ. स्नेहल देसाई के देखरेख में उसका इलाज शुरू हुआ. जिसके बाद डॉक्टर्स ने परिवार को बताया कि, जश का ब्रेन डेड हो चुका है. वही जश के पिता संजीव भाई ओझा पेशे से पत्रकार हैं वह पिछले काफी समय से अंगदान के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। इसी के चलते उन्होंने बेटे के अंगदान का भी फैसला किया. इसके बाद उन्होंने पत्नी को भी जश के अंगदान के लिए मनाया. वही अब जश के अंगों ने रशिया और यूक्रेन के 4 बच्चों को नया जीवन दिया है.