मणिपुर में JDU के 5 विधायक BJP में शामिल, सुशील मोदी ने ली चुटकी, कहा- बहुत जल्द लालूजी भी बिहार को जदयू मुक्त कर देंगे

 

जदयू को मणिपुर में बड़ा झटका लगा है. मणिपुर में जदयू के 6 में से 5 विधायकों ने पाला बदल लिया है. सभी भाजपा में शामिल हो गए हैं. इनमें केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछब उद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खाउटे और थांगजाम अरूण कुमार शामिल हैं. मणिपुर विधानसभा सचिवालय ने भी इन विधायकों के भाजपा में शामिल होने की जानकारी दी है. जदयू ने इस साल मार्च में हुए मणिपुर विधानसभा चुनाव में 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, जिसमें से छह सीटों पर जीत दर्ज की थी। अब वहां सिर्फ एक विधायक ही जदयू  में फ़िलहाल बच गए है. 

ये पहली बार नहीं हुआ है जब पूर्वोत्तर के राज्यों में जदयू के विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ा है इसके पहले भी कई ऐसे मौके आए जिसमें जदयू के विधायकों ने नीतीश कुमार का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं जिसको लेकर जदयू के द्वारा नाराजगी भी जाहिर की गई थी. जानकारी के लिए बता दें बिहार में जेडीयू के एनडीए में रहते हुए वर्ष 2019 में अरुणाचल प्रदेश में जदयू ने 7 सीटों पर चुनाव जीते थे बाद में जदयू के छह विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे. 

वैसे अब इसको लेकर बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने जदयू पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, अरुणाचल के बाद मणिपुर भी JDU मुक्त। बहुत जल्द लालूजी बिहार को भी JDU मुक्त कर देंगे.