भाजपा ने कुढ़नी के लिए केदार गुप्‍ता को बनाया अपना उम्‍मीदवार, सम्राट चौधरी ने जीत का दावा किया
 

 

कुढ़नी सीट पर पांच दिसंबर को उपचुनाव होने वाला है. वहीं इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. कुढ़नी विधानसभा सीट पर बीजेपी ने केदार प्रसाद गुप्ता के नाम पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है. भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने बिहार के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव 2022 के लिए  केदार प्रसाद गुप्ता के नाम पर अपनी सहमति दी है. 

वही प्रत्याशी के नाम का ऐलान होने के बाद बिहार विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने बयान देते हुए कहा 2015 में भी बीजेपी चुनाव जीती थी इस बार भी चुनाव जीतेंगे. महागठबंधन के उम्मीदवार को जिस तरह 2015 में हराया गया था उसी तरीके से बीजेपी के उम्मीदवार केदार गुप्ता JDU उम्मीदवार मनोज कुशवाहा को हराने का काम करेंगे. वहीं नीतीश कुमार के चुनाव प्रचार करने के सवाल पर सम्राट चौधरी ने कहां नीतीश कुमार बिहार में अप्रासंगिक हो चुके हैं , मोकामा में मात्र 1 हजार वोट आरजेडी का बढ़ा, इसका मतलब नीतीश कुमार के पास 1 हजार ही वोट है.

बता दें कि, बिहार में कुढ़नी विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को मतदान होना है. वहीं, इस चुनाव की मतगणना 8 दिसंबर को होगी. इस सीट पर नॉमिनेशन कि अंतिम तारीख 17 नवंबर है. इसके बाद 18 को नमांकन की जांच की जाएगी. वहीं, 21 नवंबर तक नाम वापसी का तारीख तय किया गया है. इसके बाद मतदान और मतगणना किया जाएगा.