PM मोदी की होने वाली नीति आयोग की बैठक से CM नीतीश रहेंगे गायब

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात अगस्त को नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इस बैठक में एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गायब रहने वाले है. जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार अपने उप-मुख्यमंत्री को बैठक में भेजना चाहते थे, लेकिन उनसे कहा गया कि इसमें केवल मुख्यमंत्री ही शामिल हो सकते हैं, उनका कोई प्रतिनिधि नहीं. 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में पीएम मोदी द्वारा आयोजित भोज से भी दूर रहे थे. फिर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ समारोह में भी शामिल नहीं हुए. इसके अलावा नीतीश कुमार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे. इसमें उन्होंने अपने उप-मुख्यमंत्री को भेज दिया था. लेकिन एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली बैठक से खुद को दूर कर लिया है. 

बता दें नीति आयोग की बैठक के दौरान फसल विविधीकरण और राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी. यह जुलाई, 2019 के बाद आमने-सामने बैठकर संचालन परिषद की पहली बैठक होगी. परिषद के सदस्यों में सभी मुख्यमंत्री शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस नीति आयोग के चेयरमैन हैं.