नीतीश कुमार को चिराग पासवान ने दिया जवाब, कहा- मैंने हमेशा से CM का सम्मान किया, मगर उन्होंने... 

 

बिहार के मोकामा और गोपालगंज में उपचुनाव होने वाले हैं. इससे पहले राज्य पर चुनावी रंग चढ़ चुका है और नेताओं ने बयानबाजी शुरू कर दी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान के बीजेपी के लिए प्रचार करने के निर्णय को लेकर उनपर जमकर निशाना साधा. नीतीश कुमार ने इस दौरान चिराग पासवान को बच्चा बताया. इतना ही नहीं नीतीश कुमार ने स्व रामविलास लेकर भी उन्होंने चिराग पर निशाना साधा। अब एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है.

सीएम नीतीश के दिए गए बयान पर आपत्ति जताते हुए चिराग ने कहा कि सीएम के पद पर रहते हुए उन्होंने मेरे पिता के निजी संबंधों का मज़ाक बनाया है। मेरे पिता के निधन के बाद भी उनके खिलाफ नीचे स्तर की बयानबाजी की जा रही है लेकिन इसके बावजूद नीतीश कुमार कह रहे हैं कि मैंने हमेशा राम विलास पासवान का सम्मान किया है.

चिराग पासवान ने कहा कि अगर नीतीश कुमार एक अच्छे नेता होते तो वे मेरी राजनीति और मेरे सिद्धांतों पर टिपण्णी करते लेकिन उन्होंने मेरे पिता के निधन के बाद उनके व्यक्तित्व जीवन पर जो बयान दिया है वो दर्शाता है कि नीतीश कुमार राजनीति के लिए कुछ भी कर सकते हैं. चिराग ने कहा कि मैंने हमेशा से मुख्यमंत्री का सम्मान किया है. कभी भी उनके पर्सनल लाइफ पर कोई टिपण्णी नहीं की है. उन्होंने कहा कि मैं आगे भी इस तरह की कोई बात नहीं करूँगा क्योंकि मेरे नेता और मेरे पिता ने मुझे ये संस्कार नहीं दिया है. 

जानकारी के लिए बता दें सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपचुनाव में बीजेपी का समर्थन दे रहे चिराग पासवान को लेकर कहा कि चिराग पासवान भाजपा के साथ ही थे हम तो शुरू से ही इस बात को कहते आए हैं 2020 विधानसभा चुनाव जदयू के खिलाफ उन्होंने जो उम्मीदवार दिए थे यह सबको पता है वह किस के इशारों पर काम कर रहे थे...  सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि स्वर्गीय रामविलास पासवान को लेकर हमने क्या कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान का हमने समर्थन किया था....चिराग सब तो बच्चा हैं न 

आगे नीतीश कुमार ने रामविलास पासवान की दूसरी शादी को लेकर भी निशाना साधा और कहा रामविलास पासवान ने तो दिल्ली में जाकर दूसरा शादी न किए. जब तक वे जीवित थे तब तक हम जाते रहते थे. हमारा रिश्ता बहुत पुराना है. अब  वह नहीं रहे यह दुखद है. उनके जाने के बाद उनका बेटा कुछ भी बोल रहा है.