BJP प्रत्याशी के पक्ष में मोकामा में चिराग पासवान का रोड शो शुरू 
 

 

बिहार की सियासत इन दिनों अपने चरण पर है. राज्य में होने वाले दो विधानसभा सीटों मोकामा और गोपालगंज में उपचुनाव को लेकर हलचल तेज है. इन सबके बीच चिराग पासवान ने बीते दिनों ये ऐलान कर दिया कि उनकी पार्टी बीजेपी के लिए मोकामा और गोपालगंज में प्रचार करेगी. इतना ही नहीं सोमवार को चिराग पासवान बीजेपी के पक्ष में मोकामा में रोड शो कर रहे हैं. वहीं मंगलवार को चिराग पासवान गोपालगंज में बीजेपी के लिए चुनाव प्रसार करेंगे.

 

जानकारी के लिए बता दें आज चिराग पासवान का जन्मदिन भी है लोग उन्हें बधाई संदेश दे रहे हैं. खुद अमित शाह ने उन्हें फ़ोन कर शुभकामना दी है. जिसपर चिराग ने ट्वीट कर उन्हें धन्यवाद कहा है. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी को उन्होंने वापसी गिफ्ट दिया दोनों सीटों पर बीजेपी की ओर से चुनाव प्रचार करने का ऐलान करके.

चिराग पासवान वर्तमान में न तो बीजेपी के साथ थे और न महागठबंधन के साथ. पासवान जाति के वोटरों में चिराग पासवान की अच्छी खासी पकड़ है. ऐसे में चिराग को पाले में लाने के लिए और बिहार की दोनों सीटों पर चुनाव प्रचार कराने को लेकर बीजेपी नेतृत्व को काफी मशक्कत करने पड़ी, खूब पसीना बहाना पड़ा. हालांकि खबर तो ये भी है बीजेपी के साथ उनकी डील हुई है तभी उन्होंने एक कदम बीजेपी की ओर बढ़ा दिया और चुनावी मैदान में प्रचार  के लिए उतर चुके हैं.

वैसे रविवार को चिराग ने भी  मीडिया से बात करते हुए कहा था कि उनकी बात बीजेपी नेता नित्यानंद राय से हुई, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनकी मुलाकात हुई - बातचीत हुई है. ऐसे में उम्मीद है कि बीजेपी की तरफ से उन्हें जन्मदिन का गिफ्ट भी आने वाले दिनों में मिल जाएगा. जी हां चिराग पासवान को आने वाले दिनों में बीजेपी सरकार में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. वैसे चिराग के चाचा पशुपति पारस लोजपा के पांच सांसदों के साथ अलग होकर वर्तमान में मोदी सरकार में मंत्री हैं. चिराग की बीजेपी नेतृत्व के सामने एक बड़ी शर्त अपने चाचा 'पारस' को मंत्रिमंडल से हटाना भी है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह के आश्वासन के बाद ही चिराग पासवान बीजेपी की मदद को तैयार हुए हैं.