अग्निपथ योजना को लेकर रक्षा मंत्री ने की छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील
 

 

अग्निपथ योजना को लेकर लगातार उग्र प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. प्रदर्शन के तीसरे दिन आज सुबह से ही बिहार के सभी जिलों में छात्र उग्र आंदोलन करते नजर आ रहे हैं. इस योजना को लेकर कई जगहों पर ट्रेनों में आग लगा दी गई है, वहीं रेलवे स्टेशनों पर जमकर तोड़फोड़ की गई है. इस बीच देश के गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील की है. 

आपको बता दें कि राजनाथ सिंह ने कहा कि,  पिछले 2 साल में सेना में युवाओं को भर्ती होने का अवसर नहीं मिल पाया था. इसलिए प्रधानमंत्री मोदी ने अग्नि वीरों की भर्ती की आयु सीमा को इस बार बढ़ाकर 21-23 साल कर दिया है. यह एक बार की छूट है. इससे बहुत से नौजवानों को अग्नि वीर बनने की पात्रता मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया कुछ ही दिनों में शुरू होने जा रही है. मैं सभी नौजवानों से अपील करता हूं कि वे शांति बनाए रखें और अपनी तैयारी शुरू.

वहीं दूसरी तरफ अमित शाह ने कहा कि, पिछले दो वर्ष कोरोना महामारी के कारण सेना में भर्ती प्रक्रिया प्रभावित हुई थी, इसलिए प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने ‘अग्निपथ योजना’ में उन युवाओं की चिंता करते हुए पहले वर्ष उम्र सीमा में दो वर्ष की रियायत देकर उसे 21 साल से 23 साल करने का संवेदनशील निर्णय लिया है। आगे उन्होंने कहा कि, इस निर्णय से बड़ी संख्या में युवा लाभान्वित होंगे और अग्निपथ योजना के माध्यम से देशसेवा व अपने उज्ज्वल भविष्य की दिशा में आगे बढ़ेंगे. इसके लिए @narendramodi जी का आभार व्यक्त करता हूँ.