मैंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में कुछ भी गलत नहीं कहा: सुधाकर सिंह  
 

 

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री रहे सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश के खिलाफ बयान देकर सियासी पारा गर्मा दिया. सुधाकर सिंह के बयान पर राजद ने कड़ी कार्रवाई के तहत बताओ नोटिस जारी किया. वहीं अब सुधाकर सिंह ने इसपर चुप्पी तोड़ते ही कहा कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में कुछ भी गलत नहीं कहा मैंने. उन्होंने कहा कि, उन्हें जो नोटिस जारी किया गया है, उस पर समय सीमा के भीतर वो जवाब देंगे.

सुधाकर सिंह ने कहा कि, वे पार्टी के सिद्दांतों, संविधान और नीतियों से बंधे हुए हैं. पार्टी ने जो नोटिस भेजा है उसका समय सीमा के भीतर अपना पक्ष प्रस्तुत कर देंगे. उन्होंने कहा कि यह पार्टी का अंदरूनी मामला है, इसलिए सार्वजनिक तौर पर वे कुछ बोल नहीं सकते हैं. नोटिस में क्या लिखा हुआ है और उसका क्या जवाब दिया जाए, इसे सार्वजनिक नहीं कर सकते हैं. सुधाकर ने कहा कि पार्टी जैसा निर्णय लेगी, उस हिसाब से पार्टी के साथ काम करते रहेंगे.

इतना ही नहीं आगे उन्होंने कहा कि, मेरी जानकारी के अनुसार जैसा सब लोग कहते हैं कि महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार हैं. अब उनको ही तय करना है कि कैसे सरकार चलाएंगे? मेरे बयानों में आपत्तिजनक शब्द नहीं है. मैंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है. वह शब्द संसदीय है. सुधाकर सिंह ने कहा कि जब हम लोग विधानसभा या लोकसभा में जाते हैं तो हमें यह सिखाया जाता है कि कौन सा शब्द संसदीय है और कौन सा असंसदीय. इसके बारे में जानकारी दी जाती है. मेरे द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्द कड़े हो सकते हैं, असंसदीय नहीं है.