नगर निकाय चुनाव को लेकर मोदी ने नीतीश पर साधा निशाना, कहा- CM अपने ज़िद के कारण अतिपिछड़ों को अपमानित कर रहे

 

बिहार में नगर निकाय चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया गया है. इस घोषणा के बाद बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने बिहार सरकार यानी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट की अवमानना कर जल्दबाजी में निकाय चुनाव घोषित कर दिया गया है. मोदी का कहना है कि इस तरह से अगर चुनाव होगा तो भविष्य के लिए संकट का कारण बन सकता है और इस चुनाव पर कभी भी रोक लगाया जा सकता है. नीतीश कुमार अपने ज़िद के कारण अतिपिछड़ों को अपमानित कर रहे हैं.

सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज करते हुए कहा कि, बिहार सरकार नगर निकाय चुनाव की किरकिरी करा रही है. वे जल्दीबाजी में चुनाव की घोषणा कर बिहार की जनता के साथ धोखा कर रहे हैं.

बता दें नगर निकाय चुनाव दो चरणों में होगा. 18 दिसंबर को पहले चरण में मतदान होना है. जिसकी 20 दिसंबर को मतगणना की जाएगी. दूसरे चरण के लिए वोटिंग 28 दिसंबर को होगी जिसकी 30 को काउंटिंग की जाएगी. इससे पहले पटना हाई कोर्ट में अति पिछड़ा आयोग के डेडिकेटेड कमीशन बनाने को लेकर चुनाव को स्थगित कर दिया गया था. अक्टूबर में ही बिहार सरकार ने कमेटी का गठन कर लिया था. उसकी रिपोर्ट सौंपने पर ही चुनाव कराने की बात कही गई थी. जिसके बाद राज्य सरकार द्वारा गठित डेडिकेटेड कमीशन की रिपोर्ट नगर विकास एवं विभाग ने बिहार निर्वाचन आयोग को सौंप दी. उसके बाद चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया.