EWS को लेकर मोदी का राजद पर तंज, कहा- अब किस मुंह से सवर्णो से वोट मांगने जाएंगे

 

आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लोगों को 10% आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को मुहर लगा दी। इस फैसले का फायदा सामान्य वर्ग के लोगों को शिक्षा और सरकारी नौकरी में मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ इस मामले को लेकर बिहार की सियासत गरमा गयी है. इसको लेकर बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद पर निशाना साधा है. सुशील मोदी ने कहा कि, राजद ने EWS के10 % आरक्षण के विरोध में संसद के दोनों सदनों में मतदान किया था. अब वो कैसे वोट माँगने जाएगी. 

सुशील कुमार मोदी ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि, सुप्रीम कोर्ट ने आज बहुमत से नरेंद्र मोदी की सरकार के इस निर्णय पर मुहर लगा दी. हम इसके लिए नरेंद्र मोदी की सरकार को धन्यवाद देते है. वहीं आगे सुशील मोदी ने राजद पर तंज करते हुए कहा कि, RJD ने EWS के १० % आरक्षण के विरोध में संसद के दोनों सदनों में मतदान किया था।Rjd अब किस मुँह से सवर्णो से वोट माँगने जाएगी.

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को 10 फीसदी आरक्षण के प्रावधान को बरकरार रखा है. 5 जजों की बेंच में से तीन जजों ने संविधान के 103 वें संशोधन अधिनियम 2019 को सही माना है. सुप्रीम कोर्ट में इसे मोदी सरकार की बड़ी जीत मानी जा रही है. दरअसल, केंद्र सरकार ने संविधान में संशोधन कर सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए 10 फीसदी आरक्षण का प्रावधान किया था. आरक्षण का प्रावधान करने वाले 103वें संविधान संशोधन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी. 5 जजों की बेंच में तीन जजों ने EWS आरक्षण के समर्थन में फैसला सुनाया. जबकि जस्टिस एस. रविंद्र भट्ट और सीजेआई यूयू ललित ने EWS आरक्षण पर अपनी असहमति जताई.