नीतीश कुमार का प्रशांत किशोर पर निशाना, कहा- उसको बिहार का ABC भी मालूम है? उसका मन बीजेपी के साथ रहने का होगा

 

2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को एकजुट करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में विपक्षी नेताओं से मुलाकात की। सोमवार से लेकर बुधवार तक उन्होंने 10 विपक्षी नेताओं से मुलाकात की है। नीतीश ने सबसे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी से, उसके बाद जेडीएस, सपा, आप, सीपीएम, सीपीआई, सीपीआई एमएल, एनसीपी, इनेलो के प्रमुख नेताओं से मुलाकात की. वैसे इस मुलाकात के बाद सभी नेताओं ने नीतीश कुमार के इस मुहिम की सराहना की. 

 

इन सभी मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दल मिलेंगे तो परिणाम बढ़िया होगा. अगले चुनाव में बीजेपी को हकीकत पता चलेगा. बीजेपी सिर्फ बोलकर वोट लेना चाहती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी एकता मजबूत हो रही है. विपक्षी एकता की मुहिम जारी रहेगी. सभी विपक्षी नेता एक साथ बैठकर सहमति बना लेंगे.

वहीं बिहार में राजनीतिक जमीन तैयार करने में जुटे प्रशांत किशोर पर भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीखा हमला करते हुए कहा कि प्रशांत किशोर की बात का कोई मतलब है. उसको बिहार का ABC भी मालूम है? अगर वह कोई बात बोलता है तो समझ लीजिये उसका मन बीजेपी के साथ रहने का होगा, बीजेपी को मदद करने का होगा.

बता दें कि प्रशांत किशोर बिहार के हर जिले की यात्रा कर रहे हैं. इस दौरान प्रशांत किशोर बीजेपी के साथ साथ नीतीश कुमार पर भी निशाना साध रहे हैं. प्रशांत किशोर ने भविष्यवाणी कर दी है कि 2025 के विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार का मौजूदा महागबंधन टूट जायेगा. वे ये भी कह चुके हैं कि नीतीश कुमार आगे भी पाला बदल सकते हैं, उनका कोई ठिकाना नहीं है. वैसे प्रशांत किशोर ने बिहार की दुर्दशा के लिए नीतीश कुमार को जिम्मेवार भी बताया है.