जनता के पैसे से नीतीश कुमार की समाधान यात्रा का होता है खर्च: विजय कुमार सिन्हा 
 

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं। वहीं आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आरा में है. नीतीश कुमार की इस समाधान यात्रा पर लगातार विपक्ष उनपर निशाना साध रही है. इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की यात्रा से कहीं कोई समस्या का समाधान नहीं होता. आरा में बालू माफिया का खेल जारी है. पूरा शहर बदहाल है. आरा में मेडिकल कॉलेज की घोषणा हुई थी, अभी तक कार्य नहीं शुरू हुए. फिर किस तरह की समाधान यात्रा. 

विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि, बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद पहली पर मुख्यमंत्री समाधान यात्रा के तहत आरा पहुंचे हैं. आरा में पिछले साल दिसबंर में एक दर्जन हत्याएं हुई. प्रशासन से साठगांठ कर बालू माफिया में बालू वाले इलाकों पर कब्जा कर लिया है और पूरे भोजपुर में आतंक फैला रहे हैं. बालू माफियों बेखौफ होकर अवैध बालू खनन कर रहे है. इसके बावजूद सरकार का इसपर कोई ध्यान नहीं है. वहीं ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा घटिया सड़क बनाकर सरकारी पैसे को लूटा जा रहा है. आरा-छपरा पुल दिन रात जाम से जूझता रहता है. पूरे बिहार की तरह भोजपुर में भी किसानों के धान की खरीददारी नहीं हो रही है. अरवा और उसना चावल के चक्कर में सरकार किसानों के साथ जुल्म कर रही है. वहीं भोजपुर के किसान भी खाद की समस्या से जूझ रहे हैं. 


विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि, समाधान यात्रा पर जो खर्च होता है वो जनता की गाढ़ी कमाई होती है. हर दिन की यात्रा पर हर जिले के अंदर एक से 2 करोड़ रुपए का खर्च आता है. जबकि इस यात्रा की उपलब्धि शून्य दिखाई पड़ रही है. ये राजद के प्रदेश अध्यक्ष भी कह चुके हैं कि अगर उपलब्धि होती तो दोबारा यात्रा निकालने की जरूरत नहीं पड़ती. सीएम को इस यात्राओं पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए. ताकि जनता को उपलब्धि और खर्च का ब्यौरा मिल सके.