गिरिराज सिंह पर उपेंद्र कुशवाहा ने किया पलटवार, कहा- यदि हिम्मत है तो छीन कर दिखाएं मताधिकार
 

 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को जनसंख्या नियंत्रण कानून पर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत में हर एक मिनट में 30 बच्चे पैदा हो रहे हैं. इसलिए देश में जनसंख्या नियंत्रण बिल बहुत जरूरी है. गिरिराज सिंह ने ये भी कहा कि, जो इसका पालन नहीं करे उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं दिया जाए. उनके वोटिंग राइट्स भी ले लिए जाएं. अब उनके इस बयान पर जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पलटवार किया है. 

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि, यदि गिरिराज सिंह को लगता है कि विरोध करने पर मतदान करने का अधिकार छीन लेना चाहिए तो छीन लें, उनके पास पार्लियामेंट हैं, सरकार में बहुमत हैं जो चाहे कर लें. यदि हिम्मत है तो छीन कर दिखाएं मताधिकार. वो बस फालतू का बात करना जानते हैं, जिससे विवाद पैदा सो सकें. 


बता दें गिरिराज सिंह ने कहा कि, एक सोची समझी रणनीति के तहत कुछ लोग देश का माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं और भारत के लोकतंत्र को भी खतरे में डालने की कोशिश कर रहे हैं इसलिए अब समय आ गया है कि भारत के अंदर लोकतंत्र को बचाने के लिए एक कड़ा जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाया जाए और साथ ही देश में समान नागरिक संहिता भी लागू की जाए.

गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान और बांग्लादेश का उदाहरण देते हुए कहा कि जहां-जहां भी बहुसंख्यक वर्ग की आबादी कम हुई है, वहां-वहां से लोकतंत्र भी खत्म हो गया है. केंद्रीय मंत्री ने कश्मीर, केरल, बंगाल और बिहार के पूर्वांचल के हालात का जिक्र करते हुए कहा कि इन इलाकों में सामाजिक समरसता टूट रही है. ऐसी स्थिति में देश के लोकतंत्र को बचाने, सामाजिक समरसता को बनाए रखने और विकास के लिए एक कड़ा जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना आवश्यक हो गया है.