हमने चंद्रशेखर जी को समझा दिया है कि वो अपने बयानों को वापस ले लें: नीतीश कुमार 
 

 

बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर द्वारा रामचरितमानस को लेकर टिप्पणी के बाद सियासी घमासान जारी है. एक तरफ राजद ने अपने मंत्री के इस बयान का समर्थन किया है, तो वहीं जदयू डॉ चंद्रशेखर से माफी की मांग को लेकर जिद पर अड़ी है. वहीं अब खुद एक बार फिर से सीएम नीतीश का बड़ा बयान इसपर सामने आया है. उन्होंने कहा है कि, रामचरितमानस को लेकर दिए बयान पर उनसे मेरी बात हुई है, हमने उनको समझा दिया है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज अपनी समाधान यात्रा के तहत बक्सर पहुंचे. बक्सर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शिक्षा मंत्री के बयान को लेकर मीडिया वालों ने सवाल किया. तो इसपर नीतीश कुमार ने जवाब देते हुए कहा कि,  हमने चंद्रशेखर जी को समझा दिया है कि वो अपने बयानों को वापस ले लें. नीतीश ने कहा कि, सभी धर्मों के लोगों को अपने हिसाब से पूजा-पाठ का अधिकार है उनके इस काम में किसी तरह की दखल ठीक नहीं है.

आगे मीडिया वालों ने नीतीश कुमार से पूछा,  प्रोफेसर चंद्रशेखर अपने विवादित बयान को कबतक वापस लेंगे? तो  इसपर नीतीश ने कहा कि मैंने उनसे इस मुद्दे पर बात की है. डिप्टी सीएम ने भी इस मामले पर अपना पक्ष साफ कर दिया है. किसी व्यक्तिगत बयान की वजह से गठबंधन पटरी से नहीं उतर सकता. मैं सब से कहना चाहता हूं कि पुरानी बात बीत जाने दी जाए. इस मुद्दे को आगे ना खींचा जाए.