संजय जायसवाल ने शिक्षा को लेकर उठाया सवाल तो नीरज कुमार और उपेंद्र कुशवाहा ने कर दी बोलती बंद 
 

 

अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे भारी बवाल के बीच एक बार फिर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जेडीयू पर निशाना साधा. संजय जायसवाल ने अग्निपथ योजना पर जेडीयू द्वारा पुनर्विचार किए जाने के मुद्दे पर सवाल उठाते हुए कहा कि, मुझे तो हंसी आती है कि जनता दल यू के लोग भी अग्निपथ योजना के पुनर्विचार के बात कहते हैं. वहीं जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार और जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने संजय जायसवाल के सवाल का जवाब दिया है.

आपको बता दें कि जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि राजनीतिक महानुभाव को इस बात की जानकारी जरूर होगी क्‍योंकि वो खुद भी स्‍नातक हैं कि विश्‍व विद्यालय शिक्षा के प्रशासनिक ढाँचे के प्रमुख महामहिम कुलाधिपति होते हैं. सवाल उठाने वाले क्‍या महामहिम कुलाधिपति पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजनीतिक महानुभाव को इस बात की जानकारी होगी कि केन्‍द्र सरकार के अनुशंसा पर महामहि‍म कुलाधिपति जो महामहि‍म के रूप में पदस्‍थापित हैं तो क्‍या फिर केन्‍द्र सरकार के अनुशंसा के आधार पर नियुक्ति करने वाले पर यह सवाल उठा रहे हैं?

वहीं जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने भी संजय जायसवाल के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, शिक्षा विभाग में सेसन लेट की क्या वजह है, ये सब लोगों को मालूम है. सरकार की ओर से सभी जरूरी कार्यवाही की जा रही है. लेकिन, यूनिवर्सिटी के मामले में सरकार की ताकत सीमित होती है. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी की जिम्मेदारी वाइस चांसलर की होती है. वाइस चांसलर की बहाली में समस्या देखने को मिलती है. जबाबदेही जानते हुए इस पर सवाल उठने वाले को सोचना चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि, बिहार के युवा बहुत तेज हैं. लेकिन, उन्हें भरमाने की कोशिश की जा रही है. युवा सब चीजों को समझ रहे है.