बाहुबली अनंत सिंह की राजनीतिक विरासत संभालेंगी पत्नी नीलम देवी, राजद के टिकट पर लड़ेंगी चुनाव

 

बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह की विधानसभा सदस्यता खत्म हो गई है. बिहार असेंबली के इस संबंध में अधिसूचना जारी होने के बाद सवाल उठ रहे हैं कि अब अनंत सिंह के मोकामा के विरासत को कौन संभालेगा? लेकिन अनंत सिंह के करीबी आरजेडी MLC कार्तिक मुखिया ने ऐलान कर दिया कि बाहुबली विधायक अनंत सिंह की विधायकी जाने के बाद पत्नी नीलम देवी उनकी विरासत संभालेंगी. 

नीलम देवी मोकामा विधानसभा उपचुनाव में आरजेडी की उम्मीदवार होंगी.  उन्होंने कहा है कि मोकामा विधानसभा उपचुनाव में अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी पार्टी की उम्मीदवार होंगी. हलाकि इस पर आधाकारिक तौर पर बयान नहीं आया है. 

अनंत सिंह के काफी करीबी माने जाने वाले आरजेडी के एमएलसी कार्तिक मुखिया ने शनिवार को बाढ़ में यह घोषणा की कि अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी अब उनकी राजनीतिक विरासत को संभालेंगी और आने वाले मोकामा विधानसभा उपचुनाव में वे आरजेडी की उम्मीदवार होंगी.

बता दें कि अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी राजनीत से अनजान नहीं हैं. साल 2020 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया था लेकिन बाद में उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया था. इससे पहले साल 2019 में उन्होंने मुंगेर से लोकसभा का भी चुनाव लड़ा था.