तब्लीगी जमात से अजय निषाद ने मांगी माफी, बोले- पार्टी के दबाव में बोला, हम सभी धर्म को मानने वाले नेता हैं

 

लोकसभा चुनाव में बड़े से लेकर छोटे दलों के नेताओं ने अपनी पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर पाला बदला। अब उनके सामने अपनी पुरानी छवि से छुटकारा के लिए काफी परेशान हैं। उनके सामने माफी मांगने तक की नौबत आ रही है। ऐसे ही एक नेता हैं बिहार के मुजफ्फरपुर से लोकसभा सांसद अजय निषाद। भाजपा ने 2014 और 2019 में सांसद बनाया और 2024 में टिकट काट दिया। नाराज अजय निषाद ने बीजेपी छोड़ दिया और कांग्रेस में शामिल होकर टिकट लेने में कामयाब रहे। शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी सह सांसद अजय निषाद ने दाता कंबल शाह मजार पर चादरपोशी के लिए पहुंचे। इस दौरान स्थिति ऐसी हो गयी कि उन्हें मुसलमान समाज से माफी मांगना पड़ा।

दरअसल मुजफ्फरपुर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अजय निषाद ने 2020 में तब्लीगी जमात के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि मेरे इस बयान से लोग नाराज हैं। मैंने बहुत पहले कोरोना काल के दौरान यह बयान दिया था। उस दौरान लोग परेशान थे। पार्टी की ओर से बयान देने को कहा गया था। इस दौरान भूल से यह बयान दे दिया था। इस बयान से किसी को कोई तकलीफ है तो उसके लिए मैं माफी मांगता हूं।

उन्होंने कहा कि हम लोग सभी धर्म को मानने वाले नेता हैं। जीत के लिए सभी का समर्थन चाहिए। अजय निषाद शुक्रवार को दाता कंबल शाह के मजार पर चादरपोशी करने पहुंचे थे। इस दौरान बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। इससे पहले वे बाबा गरीब नाथ मंदिर पहुंचे थे, जहां पूजा-अर्चना की। 

12 मई 2020 को अजय निषाद ने तब्लीगी जमात के सदस्यों को लेकर आपत्ति जनक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि तब्लीगी जमात के सदस्यों ने पूरे देश में कोरोना फैलाया है। इसकी वजह से आज स्थिति गंभीर हो गई है। कोरोना संक्रमण फैलाने वालों से आतंकवादियों की तरह निपटा जाना चाहिए। अजय निषाद ने ये बातें बीजेपी सांसद रहते हुए कही थी।