अखिलेश सिंह ने सीएम नीतीश से पूछा- विशेष राज्य के नाम पर कब तक ठगेंगे ?

 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के अधिकारियों के सामने हाथ जोड़ने को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. इसको लेकर विपक्ष लगातार हमलावर नजर आ रहा है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी सीएम नीतीश कुमार को असहाय मुख्यमंत्री करार दिया है.

अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि "मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हालत बेहद ही दयनीय हो गयी है और अब भगवान भरोसे ही बिहार चल रहा है. नीतीश कुमार बेबस और असहाय मुख्यमंत्री हैं. बिहार की जनता देख रही है कि अधिकारी बेलगाम हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की क्या हालत हो गयी है.

23 जुलाई को पेश होनेवाले केंद्रीय बजट में बिहार को विशेष दर्जा मिलने की उम्मीदों पर अखिलेस प्रसाद सिंह ने कहा कि " अरे विशेष राज्य के नाम पर ये लोग कितने दिनों तक बिहारवासियों को ठगेंगे ? जब से नीतीश कुमार जी मुख्यमंत्री हैं , विशेष राज्य की रट लगा रहे हैं , लेकिन प्रधानमंत्री उनकी कोई बात नहीं सुनते हैं."

अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि "बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना तो अवश्य चाहिए लेकिन जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आई है, बिहार के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है. ऐसे में इस बार भी इसकी उम्मीद बेमानी है कि केंद्र सरकार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करेगी."


 दरअसल पटना के गंगा पथ के गायघाट से कंगन घाट तक के हिस्से के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों से राघोपुर पुल के निर्माण कार्य की प्रगति के बारे में पूछताछ की और प्रॉजेक्ट में देरी होने पर नाराजगी जताई. इतना ही नही सीएम ने हाथ जोड़कर निर्माण कंपनी के प्रतिनिधि से कहा कि कहिए तो आपका पैर छू लें. नीतीश के इस आचरण को विपक्ष उनकी बेबसी करार दे रहा है और निशाने साध रहा है.