JDU में हलचल तेज, नीतीश से मिलने पहुंचे ललन और संजय, उम्मीदवार के नाम पर मंथन

 

तारीखों के ऐलान के साथ  लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है. सभी राजनितिक पार्टियों ने  भी अपनी कमर कस ली है. जदयू में भी उम्मीदवारों के नामों को लेकर मंथन शुरू हो गया ह. आज सीएम नीतीश कुमार से राज्यसभा सांसद संजय झा और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह मिलने पहुंचे हैं. बताया जा रहा कि जल्द ही जदयू अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर देगी.

हालांकि, अभी एनडीए में सीट शेयरिंग की घोषणा नहीं हुई है. ऐसा कहा जा रहा कि सबकुछ तय हो गया है बस ऐलान करना बाकि है. सूत्रों के अनुसार इस बार भी  भाजपा को 17 लोकसभा क्षेत्र में अपना उम्मीदवार दे रही है. वहीं जदयू को 16 लोकसभा सीटों पर मौका मिलने वाला है. लोजपा रामविलास के चिराग पासवान को 5 सीटों पर चुनाव लड़ना है, जबकि जीतन राम मांझी की पार्टी हम को एक और उपेंद्र कुशवाहा के राष्ट्रीय लोक मोर्चा को एक सीट दी गई है.

बता दें कि बिहार में सात चरणों में सभी 40 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव होना है. इसके लिए 20 मार्च को पहले चरण का नोटिफिकेशन होने वाला है. पहला चुनाव 19 अप्रैल को होगा जबकि अंतिम सातवें चरण के लिए 1 जून को मतदान होगा. 4 जून को काउंटिंग के बाद परिणामों की घोषणा की जाएगी. भारत की 17वीं लोकसभा की मियाद 16 जून को पूरी होने वाली है.