NDA की सरकार बनने के बाद अमित शाह का पहला दौरा, 9 मार्च को आ रहे बिहार, महारैली कर झोकेंगे अपनी ताकत

 

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 9 मार्च को पटना जिले के पालीगंज आएंगे. वे अनुमंडल मुख्यालय बाजार स्थित कृषि फॉर्म के मैदान में रैली को संबोधित करेंगे. एनडीए सरकार बनने के बाद वे पहली बार बिहार आ रहे हैं. रैली को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है. अमित शाह की रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा ने अपने सभी कमेटियों को निर्देशित करते हुए जी जान लगा देने के लिए कहा है.

सूत्रों के अनुसार इस रैली में एक लाख लोगो को जुटाने के लिए भाजपा तैयारी कर रही हैं. पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के साथ साथ आरा, जहानाबाद, पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से भी लोगों को बुलाने की तैयारी है. सभी मंडल कमेटियों को इसके लिए रोड मैप तैयारी करने के लिए दिशा-निर्देश दिया गया है.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में भी बीजेपी पूरी तरह एक्टिव हो गई है. बीते 2 मार्च को पीए मोदी ने चुनावी शंखनाद किया था. औरंगाबाद और बेगूसराय में 48000 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और उद्घाटन किया था. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने नाम लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव पर निशाना साधा था. और कहा था कि नौकरी के नाम पर युवाओं की जमीन कब्जा ली. साथ ही कांग्रेस और आरजेडी पर परिवारवाद का आरोप लगाया था.

उधर, इससे पहले शाह जब बिहार दौरे कर आए थे तो यहां महागठबंधन की सरकार थी. और नीतीश कुमार इंडिया अलायंस के सहयोगी थे. लेकिन अब बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार है. नई सरकार के गठन के बाद 9 मार्च में अमित शाह का पहला बिहार दौरा होगा.