सासाराम और नालंदा में हुई हिंसा को लेकर सदन के अंदर बीजेपी का हंगामा, जीवेश मिश्रा को मार्शल ने उठाकर सदन से किया बाहर 

 

बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आज अंतिम दिन है. सुबह 11 बजे प्रश्नकाल से सदन का कार्यवाही शुरू हुई. हालांकि रामनवमी जुलूस के दौरान सासाराम और नालंदा में हुई हिंसा को लेकर विपक्ष की ओर से जोरदार हंगामा हुआ. वहीं सदन में हंगामा कर रहे बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को स्पीकर के आदेश पर मार्शल ने उठाकर सदन से बाहर निकाल दिया है. बीजेपी के विधायक सदन की कार्यवाही शुरू होते ही रामनवमी के दौरान हुई हिंसा को लेकर सरकार से जवाब मांगने लगे, जिसके बाद स्पीकर ने बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को बाहर निकालने का आदेश दे दिया.

आज जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो बीजेपी के विधायकों ने रामनवमी जुलूस के दौरान सासाराम और नालंदा में हुई हिंसा को लेकर सरकार के खिलाफ हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद स्पीकर ने हंगामा कर रहे बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शल आउट करने का आदेश दे दिया। स्पीकर के आदेश पर सदन में मौजूद मार्शल ने बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को टांगकर सदन से बाहर निकाल दिया। स्पीकर के इस आदेश से नाराज बीजेपी के अन्य विधायकों ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.

बता दें कि बिहार विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही 27 फरवरी से शुरू हुई थी. आज 5 अप्रैल को सत्र का समापन हो जाएगा. पहले कुल 22 बैठक होनी थी. लेकिन 7 मार्च और 10 मार्च को सदन की कार्यवाही नहीं हुई. जिस वजह से कुल 20 बैठक ही इस बार हो पाएगी. वहीं सदन की कार्यवाही लगातार हंगामेदार हो रही है. आज भी बीजेपी के सदस्य जहां कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे तो वहीं सत्ता पक्ष की तरफ से भी बीजेपी पर प्रदेश का माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया जाएगा. ऐसे में सदन की कार्यवाही आज भी हंगामेदार होने के आसार हैं.