भाई वीरेंद्र ने नीतीश कुमार को लिखा पत्र, सीबीआई-ईडी पर कानून बनाने की मांग

 

बिहार में लगातार चल रही सीबीआई और ईडी की छापेमारी को लेकर राजद प्रवक्ता प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में भाई वीरेंद्र ने बंगाल का उदाहरण देते हुए बिहार में भी केंद्रीय एजेंसियों की बिना राज्य सरकार की सहमति के प्रवेश करने के लिए कानून बनाने की मांग की है. 

राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि उन्होंने नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. राजद विधायक ने कहा कि बंगाल समेत 9 राज्यों में इस तरह का कानून है.  बिहार में भी कानून बनना चाहिए. जिसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसियों को कार्रवाई से पहले राज्य सरकार से इजाजत लेनी होगी. उन्होंने कहा कि सदन की और भी प्रक्रिया होती है, जरूरत पड़ेगी तो वो भी पूरी करेंगे. 

भाई वीरेंद्र ने लिखा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत केंद्र सरकार के अंतर्गत एजेंसियों जैसे सीबीआई और ईडी के आये दिन राज्यों की लोकतांत्रिक रूप से चयनित महानुभावों पद धारकों के विरुद्ध बिना राज्य सरकार की अनुमति से छवि धूमिल करने एवं परेशान करने की नियत से छापेमारी करना चाहती है. भवदीय को संज्ञान में लाना चाहूंगा कि पश्चिम बंगाल राज्य बिहार का पड़ोसी राज्य है वहां केंद्र सरकार की कोई भी एजेंसी बिना राज्य सरकार की इजाजत के किसी भी महानुभावों या पद धारकों पर छापेमारी नहीं कर सकती लेकिन बिहार राज्य में ऐसा प्रावधान नहीं है.

भाई वीरेंद्र ने आगे लिखा है मैं चाहूंगा कि राज्य की शक्तियों को बरकरार रखते रखने हेतु इससे संबंधित सदन में एक विधेयक उपस्थापित करके एजेंसियों के दुरुपयोग को रोका जाए. आरजेडी विधायक के पत्र के बाद अब देखना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मामले में क्या कुछ फैसला लेते हैं.