चंद्रशेखर ने एक बार फिर दिया विवादित बयान, कहा- रामचरितमानस पोटेशियम साइनाइड है 
 

 

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर अपने विवादित बयान को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते है. वहीं एक बार फिर वो अपने बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए है. चंद्रशेखर ने इस बार फिर रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर ही टिप्पणी की है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि रामचारितमानस में पोटाशियम साइनाइड है, जब तक यह रहेगा तब तक इसका विरोध करते रहेंगे. 

दरअसल शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर हिंदी दिवस पर बिहार हिंदी ग्रंथ अकादमी के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. जहां लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि - रामचरितमानस में पोटेशियम साइनाइड है जब तक यह रहेगा तब तक इसका विरोध करते रहेंगे। शिक्षा मंत्री यही नहीं रुके उन्होंने रामचरितमानस के अरण्यकांड की चौपाई पूजही विप्र सकल गुण हीना, शुद्र न पुजहु वेद प्रवीना को लेकर कहा कि - यह क्या है? क्या इसमें जाति को लेकर गलत बात नहीं कही गई है? 

आगे शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने अपनी बात कहते हुए यह भी कहा कि 'मैंने रामचरितमानस को पोटैशियम साइनाइड बताया है. इसके लिए मेरी जुबान काटने के लिए 10 करोड़ रुपये का इनाम भी रख दिया जाएगा. अगर जुबान करोड़ की होगी तो गला कितने का होगा.' उन्होंने अपनी बात कहते हुए सवाल भी किया. उन्होंने कहा कि अगर आप को 55 तरह के पकवान परोस दिए जाएं और उसमें थोड़ा सा पोटैशियम साइनाइड डाल दिया जाए तो क्या आप खाएंगे?