सीएम नीतीश के हेलिकॉप्टर का खत्म नहीं हुआ था फ्यूल, जानिए क्यों कार से निकले

 

अंतिम चरण के वोटिंग से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की लगातार चुनावी सभा हो रही है। कल रविवार को सीएम पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी रामकृपाल यादव के समर्थन में रैली करने मसौढ़ी गए थे। यहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से संपतचक जाना था, जहां उनकी दूसरी सभा थी। सीएम नीतीश अचानक हेलिकॉप्टर छोड़कर कार से ही निकल गए।

दरअसल मसौढ़ी से लेकर संपतचक का पूरा इलाका पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में आता है। जिसकी दूरी करीब 30 किमी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद सड़क मार्ग से दूसरी जनसभा तक पहुंचाना चाह रहें थे। इसलिए अचानक प्रोग्राम बदल गया।

JDU एक बड़े लीडर ने ऑफ द रिकॉर्ड बताया कि मसौढ़ी से संपतचक पूरा इलाका पाटलिपुत्र के अंतर्गत ही आता है, ऐसे में सीएम नीतीश कुमार ने रोड से जाकर एक मैसेज देने की कोशिश की है।

हालांकि पहले सीएम के हेलिकॉप्टर के फ्यूल खत्म हो जाने की बात सामने आ रही थी। कहा जा रहा था कि तेल भरने में समय लगता, इसलिए नीतीश कुमार को सड़क मार्ग से जाना पड़ा।

जदयू से राज्यसभा सांसद संजय झा ने ईंधन खत्म होनेवाली बात कही थी। सीएम के साथ सभा में मौजूद संजय झा ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि हेलिकॉप्टर को उड़ान भरने के लिए ज्यादा ईंधन की जरुरत होती है। पायलट ने बताया कि ईंधन भरने में समय लगेगा। इस वजह से हमलोग पटना से गाड़ी मंगा कर मसौढ़ी से सड़क मार्ग से दूसरे सभा स्थल के लिए निकल गए। बाद में हेलिकॉप्टर में ईंधन भरने के बाद वह हमारे पास वापस आया।

निजी विमान कंपनी के सूत्रों के मुताबिक फ्यूल की कमी नहीं थी। एक घंटा 10 मिनट की फ्यूल के साथ चॉपर ने उड़ान भरा था। पटना से मसौढ़ी 10 से 11 मिनट का सफर होता है । ऐसे में फ्यूल की कमी वाली बात बिल्कुल बेबुनियाद है।