भारत की बढ़ी हुई आबादी पर कांग्रेस का निशाना, कहा- नरेंद्र मोदी की सरकार में हम दो हमारे 13 की बात होती है

 

भारत चीन को पीछे छोड़कर दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला देश बन गया है. भारत की आबादी 142.86 करोड़ पहुंच गई है जबकि चीन की जनसंख्या 142.57 करोड़ है. वहीं अब इसको लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. बिहार में कांग्रेस विधायक दल के नेता और विधायक अजीत शर्मा ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार बताया. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ''एक समय हमारी इंदिरा जी की सरकार में हम दो हमारे दो का नारा दिया था. लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार में हम दो हमारे 13 की बात होती है. आज हम विश्वगुरू बन गए हैं लेकिन जनसंख्या के मामले में.

विधायक अजीत शर्मा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कांग्रेस केंद्र में सत्ता में थी और उस समय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थी तो उस समय उनका नारा था 'हम दो हमारे दो' वहीं वर्तमान भारतीय जनता पार्टी की सरकार में नरेंद्र मोदी ने उस स्लोगन को ही चेंज कर दिया है. उन्होंने कहा है 'हम दो हमारे 13'. इस तरह से जनसंख्या विस्फोट से कभी भी भारत में बड़ी परेशानी लोगों को झेलनी पड़ सकती है. इसका मैं पुरजोर विरोध करता हूं, इस पर केंद्र सरकार को ध्यान देने की जरूरत है.

भारत चीन को पीछे छोड़कर दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला देश बन गया है. संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के मुताबिक भारत की आबादी 142.86 करोड़ पहुंच गई है जबकि चीन की जनसंख्या 142.57 करोड़ है. भारत की आबादी अब 29 लाख ज्यादा हो गई है. यह पहली बार है कि भारत की जनसंख्या 1950 के बाद से चीन से आगे निकल गई है.