डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव पर किया करारा प्रहार, कहा- हवाई जहाज में जन्मदिन मनाने वाले समाजवादी नहीं

 

नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले तेजस्वी ने अपने भाषण में सीएम नीतीश समेत दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा पर जमकर हमला बोला. तेजस्वी ने पहले अपने नीतीश कुमार पर तंज कसा और डिप्टी सीएम विजय सिन्हा पर भी निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी की तरह विजय सिन्हा ने भी इतिहास रचा है. वो एक ही कार्यकाल में विधानसभा के स्पीकर भी रहे, नेता प्रतिपक्ष भी बने और अब उपमुख्यमंत्री भी बन गए हैं.

डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने तेजस्वी यादव को मुंहतोड़ जवाब दिया है. तेजस्वी ने विजय सिंह पर एक ही सदन में स्पीकर नेता प्रतिपक्ष और डिप्टी सीएम बनने को लेकर तंज कसा. इस पर विजय सिन्हा ने कहा है कि हवाई जहाज पर जन्मदिन मनाने वाले और सत्ता में रहते हुए अरबों की संपत्ति अर्जित करने वाले भ्रष्टाचारी हो सकते हैं, समाजवादी कभी नहीं हो सकते. तेजस्वी ने खुद को समाजवादी परिवार का बेटा बताया था. नीतीश कुमार के फ्लोर टेस्ट के दौरान अपने भाषण में विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव पर जमकर भड़ास निकाली.

विजय सिन्हा ने कहा कि आज सदन में कुछ लोगों की भाषा बदली हुई नजर आ रही है. जिन लोगों ने भ्रष्टाचार से अकूत संपत्ति कमाई, परिवारवादी और वंशवादी मानसिकता के तहत विधायकों को अपने घर में नजर बंद रखा, वे स्वयं को समाजवादी परिवार का बेटा कह रहे हैं. समाजवाद का चरित्र यह नहीं होता जो अरबों का मालिक बन करके अपना बर्थडे हवाई जहाज पर जाकर मनाए. यह समाजवाद का चरित्र कहां से आ गया?

विजय सिन्हा ने आरजेडी पर विधायक प्रहलाद यादव को अपमानित करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पार्टी के सिपाही और लंबे समय से विधायक रहे लेकिन कोई सम्मान इन्हें नहीं मिला. अब याद रख लें कि यह लोकतंत्र है, अब रानी के पेट से राजा पैदा नहीं होगा बल्कि गरीबों के आशीर्वाद से कोई राजगद्दी प्राप्त करता है. आप लोगों ने वंशवाद को पोषित करने के लिए कई महत्वपूर्ण और क्षमता वाले लोगों को जगह नहीं दिया.

विजय सिन्हा ने कहा कि आपके जंगलराज को जनता राज नाम देकर मुख्यमंत्री जी ने सुधारने का समय दिया. फिर भी आप नहीं सुधारे क्योंकि नेचर और सिग्नेचर नहीं बदलता. अपने जता दिया है कि आप अपराध और भ्रष्टाचार से कभी दूर नहीं रह सकते