कांग्रेस विधयाकों को दिल्ली बुलाए जाने पर Dy CM ने कसा तंज, बोले-विधायकों को बंधुआ मजदूर समझती है कांग्रेस

 

बिहार में बनी नई एनडीए सरकार को सदन में विश्वास मत हासिल करना है. इससे पहले कांग्रेस को विधायकों के टूट का डर सता रहा है. बिहार के सभी विधायकों को दिल्ली बुला लिया गया है. जिसको लेकर बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने विधयाकों को बंधुआ मजदूर समझती है.

डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में पूर्ण बहुमत से एनडीए की सरकार बनने के बाद भी  कांग्रेस में लोग डरे हुए हैं. हकीकत यह है कि उन्हें अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है. वे विधायकों का अपमान करते हैं. कांग्रेस को इस सोच से मुक्त होना चाहिए कि विधायक एक बंधुआ मजदूर है. विधायक जनता का फैसला लाते हैं. और उन्हें अपना निर्णय स्वयं लेने में सक्षम होना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि वंशवादी, भ्रष्टाचारी मानसिकता के लोग कभी न्याय नहीं कर सकते. लोकतंत्र में किसी परिवारवादी या वंशवादी को लगातार अवसर मिलते रहे और वही नेतृत्व संभालते रहे ये ठीक नहीं है. कांग्रेस जब अपने दल के अंदर न्याय नहीं कर सकी, अपने पार्टी के लोगों का सम्मान नहीं कर सकी तो कैसे वे जनता को सम्मान और न्याय दे पाएगी?

दरअसल बीते दिन शनिवार को बिहार कांग्रेस ने सभी विधायकों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली में बैठक की थी. जिसके बाद ऐसी जानकारी मिल रही है कि सभी विधायकों को दिल्ली में ही रहने के लिए कहा गया. ये फैसला पार्टी को टूट से बचने के लिए लिया गया है. कांग्रेस के विधायक बिहार विधानसभा के सत्र आरंभ होने के समय ही पटना पहुंचेंगे. वे फ्लोर टेस्ट में एनडीए सरकार के विश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट करेंगे. बता दें कि 12 फरवरी को बिहार विधानमंडल बजट सत्र की शुरुआत होगी. पहले दिन नई सरकार विश्वास मत हासिल करेगी.