जमीन के बदले नौकरी मामले में ईडी ने लालू परिवार के करीबी अमित कत्याल को किया गिरफ्तार
 

 

जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू यादव की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. ईडी ने लालू यादव परिवार के सहयोगी अमित कत्याल को गिरफ्तार कर लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अमित कत्याल का लालू प्रसाद यादव, उनके पुत्र तेजस्वी यादव के साथ भी बहुत ही करीबी संबंध है. 

आपको बता दें कि अमित कात्याल को दो महीने पहले ही ईडी ने समन भेजा था. दिल्ली हाई कार्ट ने उनके खिलाफ जारी समन को रद्द करने वाली याचिका को भी खारिज कर दिया था. इसके बावजूद कात्याल दो महीने से ईडी के समन की अंदेखी कर रहे थे. जिसके बाद शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने कात्याल को हिरासत में लिया और फिर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. सूत्रों के मुताबिक कात्याल को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा. 

बताया जाता है कि कत्याल लालू यादव परिवार के करीबी हैं. जमीन घोटाले मामले में कत्याल और एके इंफोसिस्टम भी ईडी और सीबीआई की जांच के दायरे में हैं. नौकरी के बदले जमीन मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी और बिहार के सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ 600 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है. इस मामले पर तीनों पर आरोप पत्र भी दायर किया जा चुका है. फिलहाल लालू यादव, तेजस्वी और राबड़ी देवी जमानत पर है.