जमीन के बदले नौकरी मामले में रागनी के बाद चंदा यादव से पूछताछ कर रही ईडी

 

जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. बीते दिन जहां इस मामले में ईडी ने लालू प्रसाद यादव की एक और बेटी रागिनी यादव से पूछताछ की तो वहीं अब लालू की बेटी चंदा यादव से पूछताछ कर रही है. दिल्ली स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में चंदा यादव से पूछताछ चल रही है.

आपको बता दें कि जमीन के बदले नौकरी मामले में बीते दिन जहां इस मामले में ईडी ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से कई घंटे पूछताछ की तो वहीं बुधवार को  इस मामले में लालू प्रसाद यादव की एक और बेटी रागिनी यादव से पूछताछ हुई. राजद प्रमुख लालू यादव की छोटी बेटी  रागिनी को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था. जिसके बाद रागिनी यादव ईडी मुख्यालय पहुंची. ईडी मुख्यालय के गेट पर रागिनी को उनके पति राहुल यादव छोड़कर वहां से निकल गए।  वहीं अब चंदा यादव से पूछताछ की जा रही है. चंदा यादव के पहले रागिनी यादव, राबड़ी देवी और लालू यादव से इस मामले में पूछताछ कर चुकी है. 

बता दें नौकरी के बदले जमीन लेने के घोटाले में लालू, उनकी पत्नी राबड़ी समेत परिवार वालों पर आरोप है. इस मामले में CBI ने मई 2022 में लालू और उनके परिवार के सदस्यों पर भ्रष्टाचार का नया केस दर्ज किया था। CBI के अनुसार इस तरह से लालू यादव के परिवार ने बिहार में 1 लाख स्क्वायर फीट से ज्यादा जमीन महज 26 लाख रुपए में हासिल कर ली, जबकि उस समय के सर्कल रेट के अनुसार जमीन की कीमत करीब 4.39 करोड़ रुपए थी.