जमीन के बदले नौकरी मामले में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से ईडी कर रही पूछताछ 

 

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को ईडी ने दिल्ली स्थित अपने ऑफिस में बुलाया है. उनसे जमीन के बदले नौकरी मामले में पूछताछ चल रही है. बता दें कि राबड़ी देवी मंगलवार को ही आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के साथ दिल्ली गई थीं. बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी सुबह करीब 10.45 पर ईडी ऑफिस पहुंची.

आपको बता दें कि रेलवे में जमीन के बदले नौकरी से जुड़े घोटाला मामले में राबड़ी देवी से पूछताछ चल रही है. लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती इस मामले में जमानत पर हैं. इसमें और भी कई आरोपित हैं. जांच एजेंसियों को जैसे-जैसे इससे जुड़े सबूत मिल रहे हैं पूछताछ का सिलसिला चल रहा है. जानकारी है कि राबड़ी देवी को आने के बारे में पहले से ईडी ने कह रखा था.

बता दें जमीन के बदले नौकरी मामले में सीबीआई ने बीते साल 18 मई को केस दर्ज किया था. 18 अक्टूबर को इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी गई थी. इस मामले में 16 लोगों को आरोपी बनाया गया था. सीबीआई ने इस मामले में भोला यादव को गिरफ्तार किया था, जो लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते उनके ओएसडी थे. इस मामले में सीबीआई लालू यादव के बेटे बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी तीन बार पूछताछ कर चुकी है. वहीं लालू प्रसाद की पत्नी 68 वर्षीय राबड़ी देवी इस मामले में धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज करा रही हैं.