मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह को 20 साल पुराने मामले में मिली राहत, कोर्ट ने किया बरी 

 

मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है कोर्ट ने 20 साल पुराने आपराधिक मामले में अनंत सिंह को बरी कर दिया है. अनंत सिंह को सबूतों के अभाव में बरी किया गया है.  पूर्व विधायक अनंत सिंह के खिलाफ यह मामला 28 फरवरी 2003 का है. 

आपको बता दें कि पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र स्थित महेंद्रू घाट रेलवे कार्यालय में निविदा से जुड़े विवाद में दो पक्षों में गोलीबारी हुई थी. इसे लेकर अनंत सिंह पर आरोप लगे थे कि उनके ही इशारे पर गोलीबारी की गई और हत्या की कोशिश की गई. हालांकि करीब 20 साल चले इस मामले में पूर्व विधायक के खिलाफ किसी प्रकार का ठोस सबूत सामने नहीं आया. अब एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने उन्हें बरी करने का आदेश सुनाया है. अनंत सिंह के बरी होने पर उनके समर्थकों में खुशी की लहर है. 

फिलहाल अनंत सिंह पटना की बेऊर जेल में बंद हैं. आर्म्सएक्ट के एक मामले में अनंत सिंह यहां 10 साल की सजा काट रहे हैं. इसी सजा की वजह से अनंत सिंह विधायकी गई थी, जिसके बाद मोकामा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में उनकी पत्नी नीलम देवी विधायक चुनी गई हैं. अनंत सिंह के पुश्तैनी घर पर पुलिस ने 2019 में एके47, हैंड ग्रेनेड, कारतूस समेत अन्य हथियार बरामद किया था और इसी वजह से अनंत सिंह अभी जेल में ही रहेंगे.