JDU के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय आलोक BJP में हुए शामिल, जेडीयू से हो चुके थे निलंबित 
 

 

नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने प्रवक्ता रहे अजय आलोक को पिछले साल जून में प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था. जेडीयू से निलंबन के करीब 10 महीने बाद अब अजय आलोक ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया है. जी हां अजय अलोक ने दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में सदस्यता ग्रहण की. 

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव की मौजूदगी में अजय अलोक ने बीजेपी का कमल थामा. अश्विनी वैष्णव ने उन्हें भगवा गमछा और बुकें देकर उन्हें बीजेपी में शामिल कराया. बता दें कि कई सार्वजनिक मंचों से अजय आलोक को लंबे समय से बीजेपी के पक्ष में बोलता हुआ देखा जा रहा था. उसी से कयास लगाए जा रहे थे कि अजय आलोक जल्द ही बीजेपी में आ सकते हैं. 

गौरतलब है कि जेडीयू ने जून 2022 में तत्कालीन प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, विपिन कुमार और समाज सुधार सेनानी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जितेंद्र नीरज के साथ ही राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर अजय आलोक को भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था. अजय आलोक एक डॉक्टर हैं. उनके पिता भी चिकित्सक रहे हैं. अजय आलोक बसपा के टिकट पर विधानसभा के चुनाव में भी हाथ आजमा चुके हैं.