गिरिराज सिंह ने इस्तीफा देने के लिए Nitish Kumar को दिया धन्यवाद, कहा- डेढ़ साल में जंगलराज 2 की स्थिति आ गई थी

 

 नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने रविवार को बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को बहुत-बहुत धन्यवाद ज्ञापन करता हूं, जो उन्होंने जंगलराज को त्याग कर पुनः जनता के जनादेश को स्वीकार किया. बिहार फिर से सुशासन स्थापित करेगा और जंगल राज का खत्म होगा. पहले भी एनडीए गठबंधन ने बिहार में जो काम किया है वह देश में ही नहीं विदेश में भी गोल्ड मॉडल के नाम से प्रचलित है.

बिहार में पिछले डेढ़ साल में जंगलराज 2 की स्थिति आ गई थी. लोगों को डर था कि कही लालू की सरकार दोबारा ना बन जाए और तेजस्वी का ताजपोशी फिर से ना हो जाए. यदि ऐसा होता तो बड़ी परेशानी हो जाती.

गिरिराज ने कहा कि मैं बिहारवासियों से इतना ही कहूंगा कि भारतीय जनता पार्टी 2005 तक जंगलराज के खिलाफ लड़ाई लड़ते रही है और कुर्बानी देते रही है. हमने उस समय भी अपने संगठन के बलबूते नीतीश कुमार को 2000 से ही मुख्यमंत्री इसलिए बनाया कि जंगलराज से मुक्ति मिले. अब भारतीय जनता पार्टी बिहार में जंगलराज आने नहीं देगा. 

बता दें कि राज्यपाल ने नीतीश कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और नई सरकार के गठन तक उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा. नीतीश कुमार जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) के वरिष्ठ मंत्री बिजेंद्र यादव के साथ राजभवन गए थे. नीतीश ने अपने आधिकारिक आवास पर पार्टी विधायकों की एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद इस्तीफा दिया है. सूत्रों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से शाम तक नई सरकार के गठन की संभावना है. नीतीश कुमार 9वीं बार बिहार के सीएम बनेंगे.

नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको फोन कर बधाई दी है. नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपे अपने इस्तीफे में कहा कि हमने महागठबंधन से नाता तोड़ने का फैसला लिया है. उन्होंने इस्तीफे के बाद कहा , "....यह स्थिति इसलिए आई क्योंकि सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था...मैं सभी से राय ले रहा था। मैंने उन सभी की बात सुनी। आज हमने इस्तीफा दे दिया और सरकार को समाप्त कर दिया है..."