कैसे खुलेगी सम्राट की पगड़ी? अधुरा रह गया संकल्प! सामने आया पूरा शेड्यूल

 

नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की कुर्सी से उतार कर अपनी पगड़ी उतारने की कसम खाने वाले सम्राट चौधरी का सीएम बनने का सपना परमानेंटली चकनाचूर हो गया है. अब सम्राट के पगड़ी उतारने की पूरा शेड्यूल जारी हो गया है. सम्राट चौधरी अयोध्या जा रहे हैं, जहां राम मंदिर में अपना मुंडन करा कर पगड़ी उतारेंगे.  3 जुलाई को राम मंदिर में सम्राट चौधरी अपनी पगड़ी उतारेंगे.

2 जुलाई यानी कल डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी 11 बजे गोपालगंज के लिए रवाना होंगे. शाम 6 बजे गोपालगंज से ही अयोध्या के लिए निकल जायेंगे. रात्रि विश्राम उनका अयोध्या में ही होगा. 3 जुलाई को सुबह 7 बजे सम्राट चौधरी अयोध्या राम मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. वहीं वह अपनी पगड़ी खोलेंगे. शाम को करीब  5 बजे पटना वापस आ जायेंगे. 

बता दें कि सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को सीएम की कुर्सी से हटाने के बाद अपनी पगड़ी खोलने की कसम तब खायी थी जब बिहार में जेडीयू औऱ राजद की सरकार थी. लेकिन इसी साल की शुरूआत में नीतीश कुमार ने पाला बदला और बीजेपी के साथ चले आये थे. तब ही सम्राट चौधरी से सवाल पूछा गया था कि नीतीश को सीएम की कुर्सी से हटाने के उनके कसम का क्या हुआ. तब सम्राट चौधरी ने कहा था कि वे पार्टी के लिए अपनी कसम तोड़ रहे हैं और भगवान राम के चरणों में अपने बाल और पगड़ी समर्पित कर देंगे.

वैसे भाजपा-जेडीयू के गठबंधन के बाद भी सम्राट चौधरी को उम्मीद थी कि नीतीश कुमार को कुर्सी से बेदखल किया जा सकता है. भाजपा नेताओं का एक बड़ा तबका ये मान रहा था कि लोकसभा चुनाव में बीजपी को बड़ा बहुमत आयेगा और तब बिहार में सत्ता का हिसाब-किताब बदलेगा. लेकिन लोकसभा चुनाव परिणाम ने नीतीश कुमार को और मजबूत कर दिया. अब बीजेपी को केंद्र में अपनी सरकार चलाने के लिए नीतीश कुमार की पार्टी के 12 सांसदों की जरूरत है. लिहाजा बिहार में सत्ता परिवर्तन के ख्वाब टूट गये हैं.

 तभी लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी नेताओं के सुर बदल गये. खुद सम्राट चौधरी ये एलान कर रहे हैं कि अब 2025 का विधानसभा चुनाव भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जायेगा. यानि 2025 में भी नीतीश की विदाई और सम्राट चौधरी की ताजपोशी का कोई चांस नहीं दिख रहा. लिहाजा सम्राट चौधरी ने अपनी पगड़ी उतारने की रस्म अदायगी करने का फैसला कर लिया है.