मांझी ने नीतीश पर साधा निशाना, कहा- आपने मुझे मुख्यमंत्री बनाया यह आपकी भूल है, जब जदयू विधायकों ने लतियाना शुरू किया तो.... 

 

सदन में गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पर जमकर भड़ास निकाली है. नीतीश कुमार ने मांझी से गुस्से में तू-तड़ाक वाली भाषा का इस्तेमाल किया। अब इसको लेकर जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार का मानसिक संतुलन पूरी तरह से बिगड़ गया है और उनकी दिमागी हालत ठीक नहीं है. नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री बनाकर कोई एहसान नहीं किया था बल्कि अपनी लाज बचाने के लिए सीएम बनाया था.

मीडिया से बात करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार अगर आपको लगता है कि आपने मुझे मुख्यमंत्री बनाया यह आपकी भूल है. जब जदयू विधायकों ने लतियाना शुरू किया तो उसके डर से आप कुर्सी छोड़कर भाग गए थे. अपनी नामर्दी छुपाने के लिए एक दलित पर ही वार कर सकते हैं, औकात है तो ललन सिंह के खिलाफ बोलकर दिखाइए जो आपका ऑपरेशन कर रहे थे." 

दरअसल आज सदन में जीतन राम मांझी आरक्षण को लेकर कर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति को 1950 से आरक्षण मिल रहा है लेकिन आज तक सरकारी नौकरियों में इस तबके की हिस्सेदारी सिर्फ 3 प्रतिशत है. जीतन राम मांझी ने कहा कि आरक्षण बढ़ा दीजिये लेकिन उसे धरातल पर उतरना चाहिये. बिहार सरकार ने भी जो जातीय सर्वेक्षण कराया है, उसके आंकड़े सही नहीं लग रहे हैं. 

 मांझी के बोलने के बाद नीतीश कुमार उनपर भड़क गए. उन्होंने मांझी को तू तड़ाक करते हुए बेइज्जत करना शुरू कर दिया. नीतीश ने बोलना शुरू किया-इसको कोई आइडिया है, ये तो मेरी गलती है जो इस आदमी को हमने बना दिया था मुख्यमंत्री. कोई सेंस नहीं है इसको. ऐसे ही बोलता रहता है, कोई मतलब नहीं है.