जेडीयू ने लालू-राबड़ी के शासन को बताया चरवाहा काल, राजद ने कहा- जापान ने की थी तारीफ
 

 

लोकसभा चुनाव का चरण जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है चुनावी मुद्दे और प्रचार के तरीकों में भी तेजी से बदलाव देखा जा रहा है। पहले नेता मंच पर आकर एक दूसरे के खिलाफ आरोप लगा रहे थे तो वहीं अब पक्ष और विपक्ष दोनों सबूतों के साथ मैदान में उतर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जहां भी जा रहे हैं वहां प्रधानमंत्री मोदी के भाषण का पुराना ऑडियो जनता को सुना रहे हैं। इस पर बीजेपी और जदयू ने राजद को घेरा है।
 

जदयू ने आज पोस्टर जारी कर लालू के 15 साल के शासनकाल को चरवाहा काल बताया और कहा कि लालू राज के 15 साल में 113 चरवाहा विद्यालय खोले गए। वहीं जदयू ने बताया है कि नीतीश काल स्वर्ण काल का समय रहा है।
 

नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव आपको विकास नजर नहीं आता है। 113 चरवाहा विद्यालय लालू-राबड़ी राज में खोले गए। युवा पीढ़ी को तो आप चरवाहा बना रहे थे लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज, महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज बनाए गए।

जो की आपके दिमाग से भी ऊपर चला जाता होगा क्योंकि आपके बारे में तथा कथित दावा यह किया जाता है कि आपने गलती से आठवीं- नौंवा की पढ़ाई पूरी की है। जिसका रोल मॉडल ही चरवाहा विद्यालय हो और जो नई पीढ़ी को चरवाहा बना रहा हो उससे केवल नकारात्मक सोच की अपेक्षा की जा सकती है।

लालू ने लोगों को शिक्षित करने के लिए पिछड़े समाज के लोगों को पढ़ने के लिए जागरूक किया। चरहावा स्कूल की जापान सरकार ने इसकी सराहना की थी। पढ़ने के साथ पुश्तैनी काम भी कर सकें। राबड़ी- लालू के कार्यकाल में जितने विवि की स्थापना हुई।

एनडीए की सरकार में कितने विवि बने। पीएम तो हर हफ्ते में विवि खोलने की जुमले बाजी करते रहे हैं। अगर केन्द्र सरकार ने अपने वादे पूरा किया तो आज हाल कुछ होता। पीएम ने पटना विवि को केंद्रीय विवि का दर्जा क्यों नहीं दिया?