Jitan Ram Manjhi का बड़ा दावा, बिहार में आज ही हो जाएगा खेला?

 

बिहार की राजनीति में उलटफेर की सबसे पहले भविष्यवाणी 'हम' संयोजक जीतन राम मांझी ने की थी. उन्होंने कहा था कि 'खेला होबे'. इस बयान के बाद कयास लगाने शुरू हो गए हैं. वहीं, बदलते बिहार की समीकरण को लेकर जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को बयान दिया. उन्होंने कहा कि हम हमेशा से कहते रहे हैं कि जनवरी 20 से 30 तक बिहार की राजनीति में परिवर्तन का समय होगा. यही दिख भी रहा है. कोई कहता है कि आज ही हो जाएगा, कोई कहता है कि कल हो जाएगा. कयास लगाए जा रहे हैं. परिवर्तन दिख रहा है. सीएम कौन होगा? ये अंदरूनी मामला है. नीतीश कुमार सीएम पद से समझौता नहीं कर सकते हैं, ऐसा दिखता है.

जीतन राम मांझी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि - आज ही हो जाएगा का जी? खेला आउर का... दरअसल, बिहार में नीतीश कुमार और लालू यादव को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि कभी भी दोनों की सियासी दोस्ती टूट सकती है. इस बात की जोरों से चर्चा हो रही है कि कभी भी एनडीए में भाजपा की वापसी का ऐलान हो सकता है. ऐसे में मांझी ने यह साफ़ कर दिया है कि नीतीश कुमार आज भी बड़ा फैसला ले सकते हैं.

वहीं,  बिहार में तेजी से घट रहे सियासी घटनाक्रमों के बीच भाजपा नेतृत्व ने राज्य के प्रमुख नेताओं को दिल्ली बुलाकर उनके साथ विचार-विमर्श किया. बिहार में बदलते सियासी घटनाक्रम को लेकर दिल्ली में भी हलचल तेज है. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चिराग पासवान से बात की है. आज दिल्ली में दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है. वहीं, कल देर रात केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पटना में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी से मुलाकात की थी.

जीतन राम मांझी ने पत्रकारों से बात करते हुए शुक्रवार को कहा कि कहने को कुछ नहीं है, आप सब भी देख रहे हैं. कुछ दिन पहले नीतीश कुमार ने कहा था, 'कुछ लोग अपने बेटों को आगे बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन मैं कर्पूरी ठाकुर के नक्शेकदम पर चलता हूं.' उनका बयान कांग्रेस, आरजेडी पर था. इन परिस्थितियों में, क्या आपको लगता है कि वे एकजुट रहेंगे?