मोतिहारी पुल हादसे पर बोले अखिलेश प्रसाद सिंह, हर रोज यही कहानी, मंत्री अफसर की संलिप्तता रहेगी तो इस तरह की घटना होती रहेगी

 

पहले अररिया फिर सिवान और अब मोतिहारी में निर्माणाधीन पुल ध्वस्त हो गया है. एक तरफ जहां राज्य सरकार ने इसको लेकर चुप्पी साध रखी है, वहीं विपक्ष हमलावर है. पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा है कि बिहार में लगातार पुल गिर रहे हैं लेकिन सरकार में बैठे लोग इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं. उन्होंने कहा कि मोतिहारी में जिस तरह से पुल गिरा है. उससे ऐसा लगता है कि सरकार जिस एजेंसी के द्वारा जिन लोगों के जरिए पुल का निर्माण कर रहा है, वह पूरी तरह से घटिया निर्माण हो रहा है. यही वजह है कि सरकार की कलई खुल रही है.

अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि लगातार पुल गिरने की घटना चिंताजनक है. उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसे मामले पर जवाब देना चाहिए लेकिन सरकार सिर्फ छोटे अधिकारियों पर कार्रवाई करके मामलों को रफा-दफा कर रही है, जोकि ठीक नहीं है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनता सब कुछ देख रही है कि किस तरह से बिहार में भ्रष्टाचार व्याप्त है और सरकार भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने में लगी है, जोकि उचित नहीं है. ऐसे मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

हर रोज यही कहानी है. जिस तरह से कॉन्ट्रेक्टर्स नियुक्त होते हैं और सबका सरकार में काम कर रहे मंत्री-अफसर की संलिप्तता रहेगी तो इस तरह की घटना होती रहेगी. बिहार की जनता को भी सब कुछ देखना चाहिए.

वहीं, नीट पेपर लीक मामले को लेकर भी अखिलेश प्रसाद सिंह ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि एनटीए के अधिकारियों को हटाने से काम नहीं चलेगा. जिस तरह से नीट परीक्षा में पेपर लीक हुआ है, सब कुछ सामने आ गया है. अब यह सरकार को स्वीकार करना होगा कि पेपर लीक हुआ है. लिहाजा जो भी दोषी है, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए.